Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 9:36 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Ayodhya News: मस्जिद निर्माण की भी आ गई तारीख, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बीच मुस्लिम पक्ष ने किया ऐलान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली. राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी अयोध्या जगमगा रही है. इस बीच वहां बनने वाली मस्जिद को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है. अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस साल मई से अयोध्या में भव्य मस्जिद का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा और इसे पूरा होने में तीन-चार साल लगने की उम्मीद है.

मस्जिद प्रोजेक्ट की देखरेख कर रहे इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) की विकास समिति के प्रमुख हाजी अराफात शेख ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मस्जिद के लिए पैसे जुटाने के लिए एक क्राउड-फंडिंग वेबसाइट भी स्थापित की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस मस्जिद का नाम पैगंबर मुहम्मद के नाम पर ‘मस्जिद मुहम्मद बिन अब्दुल्लाह’ रखा जाएगा.

जॉय अवार्ड्स 2024: आलिया भट्ट का विदेश में बजा डंका, बनीं खास अवॉर्ड जीतने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस, की अमिताभ-शाहरुख की बराबरी

मस्जिद निर्माण में इस कारण हुई देरी
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, अराफात शेख ने बताया, ‘हमारा प्रयास लोगों के बीच दुश्मनी, नफरत को खत्म करना और एक-दूसरे के प्रति प्यार में बदलना है… चाहे आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करें या न करें.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हम अपने बच्चों और लोगों को अच्छी बातें सिखाएं तो यह सारी लड़ाई बंद हो जाएगी.’

वहीं आईआईसीएफ के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि मस्जिद के निर्माण में इस कारण देरी हुई है, क्योंकि वे डिजाइन में और ज्यादा पारंपरिक तत्व जोड़ना चाहते थे.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर वर्ष 2019 में फैसला सुनाते हुए इसे हिन्दू पक्ष को सौंपने का आदेश दिया था. कोर्ट ने आदेश दिया था कि विवादित भूमि पर मंदिर बनाया जाएगा, वहीं मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन का एक टुकड़ा प्रदान किया जाएगा.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर