Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 8:02 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Mukesh Ambani के तीनों समधी हैं कारोबारी, जानिए कौन है सबसे बड़ा रईस

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कीदेश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जुलाई में मुंबई में शादी होने जा रही है। अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी की पहले ही शादी हो चुकी है। मुकेश अंबानी के तीनों समधी कारोबारी हैं। ईशा के ससुर अजय पीरामल देश के जाने-माने कारोबारी हैं। आकाश अंबानी के ससुर अरुण रसेल मेहता का भी जूलरी का बड़ा कारोबार है। अनंत अंबानी के होने वाले ससुर एक बड़ी फार्मा कंपनी चला रहा है। जानिए मुकेश अंबानी के समधियों में तीनों में कौन है सबसे बड़ा रईस..

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188
अजय पीरामल

मुकेश अंबानी के समधियों में अजय पीरामल सबसे अमीर हैं। अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है। पीरामल ग्रुप का बिजनस फार्मा से लेकर हेल्थ और फाइनेंस सेक्टर तक फैला है। इस ग्रुप का बिजनस दुनिया के 30 से ज्यादा देशों में फैला है। फॉर्ब्स के मुताबिक अजय पीरामल का नेटवर्थ 2.8 अरब डॉलर यानी करीब 2,31,70 करोड़ रुपये है।

अरुण रसेल मेहता

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से हुई है। श्लोका के पिता अरुण रसेल मेहता की गिनती भी देश के बड़े कारोबारियां में होती है। रसेल मेहता डायमंड जूलरी के बड़े ब्रांड Rosy Blue के एमडी है। इस कंपनी का बिजनस 12 देशों में फैला है। उनकी कुल संपत्ति 3 हजार करोड़ के करीब है। देश के 26 शहरों में इस कंपनी के 36 से ज्यादा स्टोर्स हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुण रसेल मेहता की नेटवर्थ करीब 3,000 करोड़ रुपये है।

Rajasthan News: जैसलमेर में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश, सुरक्षित इजेक्ट हो गया पायलट

वीरेन मर्चेंट

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी जुलाई में राधिका मर्चेंट के साथ होने जा रही है। हाल में जामनगर में हुई प्री-वेडिंग सेरेमनी में दुनियाभर की हस्तियों को बुलाया गया था। राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट फार्मा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर से सीईओ है। साथ ही वह कई दूसरी कंपनियों में भी डायरेक्टर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ करीब 755 करोड़ रुपये है।

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस हैं। उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे वैल्यूएबल कंपनी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स मुताबिक उनकी नेटवर्थ 113 अरब डॉलर है और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 16.8 अरब डॉलर की तेजी आई है। अंबानी परिवार की रिलायंस में 42 फीसदी हिस्सेदारी है। रिलायंस ग्रुप का कारोबार पेट्रोकेमिकल से लेकर रिटेल, टेलिकॉम और ग्रीन एनर्जी तक फैला है

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर