Explore

Search
Close this search box.

Search

March 2, 2024 11:04 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Chhattisgarh: CM विष्णुदेव के बाद इस दिन होगा कैबिनेट का शपथ ग्रहण, जानें ऐन मौके पर क्यों बदला कार्यक्रम

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत दो डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा ने बुधवार को शपथ ग्रहण ली। शपथ ग्रहण का समारोह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में रखा गया था। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

चर्चा थी कि इस समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि छत्तीसगढ़ में जो मंत्रिमंडल की सूची बनाई गई थी। उसे दिल्ली से स्वीकृत नहीं मिली। इस सूची के बाद नई सूची बनाई गई है। बीजेपी ने मंत्रिमंडल की लिस्ट तैयार कर ली है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी ने बंद लिफाफे में दिए हैं। सूत्रों के अनुसार, इसी लिफाफे में नए मंत्रियों के नाम हैं।

मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों के नाम चर्चा पर हैं। चर्चा है कि साय के कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण 16 दिसंबर को हो सकता है। माना जाता है कि इसके बाद खरमास लग रहा है। खरमास में शुभ काम नहीं होते हैं। ऐसे में पार्टी इससे पहले ही कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण कराएगी।
राजभवन सचिवालय के अनुसार, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंद बुधवार की रात दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली से 16 दिसंबर को सुबहलगभग11बजे राजधानी रायपुर लौट सकते हैं। इधर खरमास को देखते हुए 16 दिसंबर को दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

मंत्रिमंडल के लिए इनका नाम आगे
बृजमोहन अग्रवाल, रेणुका सिंह, अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, विक्रम उसेंडी, ओपी चौधरी, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, रामविचार नेताम, धरमलाल कौशिक, डोमन लाल कोर्सेवाडा

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर