Explore

Search
Close this search box.

Search

September 13, 2024 12:31 am

लेटेस्ट न्यूज़

इन राज्यों में IMD ने रेड अलर्ट जारी किया……’12वीं कक्षा तक के स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा…….’

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि मानसून नीचे की ओर बढ़ना शुरू हो गया है और इस सप्ताह तटीय केरल, कर्नाटक और कोंकण गोवा में पहुंच जाएगा। IMD ने कहा कि आने वाले दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की गई है। IMD द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी करने के बाद तटीय राज्य में भारी बारिश का हवाला देते हुए, गोवा शिक्षा विभाग ने रविवार को सोमवार, 15 जुलाई को 12वीं कक्षा तक के स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की। IMD ने सोमवार के लिए केरल के मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड के लिए रेड अलर्ट और एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

 स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे

आईएमडी द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी करने के बाद तटीय राज्य में भारी बारिश का हवाला देते हुए गोवा शिक्षा विभाग ने रविवार को 12वीं कक्षा तक के स्कूलों में सोमवार, 15 जुलाई को छुट्टी की घोषणा कर दी। आईएमडी ने सोमवार के लिए केरल के मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड के लिए रेड अलर्ट और एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। भारी बारिश और तूफान के कारण केरल के छह जिलों के स्कूल और कॉलेज 15 जुलाई को बंद रहेंगे।

तो फिर हुई ऐसी चर्चा: Anant-Radhika के संगीत में नजर नहीं आईं Katrina Kaif

रेड अलर्ट जारी

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, कर्नाटक में 16 जुलाई तक जोरदार बारिश होने की उम्मीद है। रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है। मौसम विभाग ने उत्तर कन्नड़ जिले में 14 जुलाई दोपहर 1 बजे से 16 जुलाई रात 8.30 बजे तक भारी बारिश और रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम की स्थिति

IMDके अनुसार, 14 जुलाई को उत्तर कन्नड़ के कैसल रॉक में सबसे अधिक 220 मिमी बारिश हुई। केएसएनडीएमसी के अनुसार, कर्नाटक में भारी मानसून की स्थिति महाराष्ट्र-उत्तरी केरल तट के साथ अपतटीय ट्रफ और तटीय आंध्र प्रदेश से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण थी, जो कर्नाटक में अधिक नमी ला रही है। 16 जुलाई तक तटीय कर्नाटक, मलनाड जिलों और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बारिश की उम्मीद है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर