Explore

Search
Close this search box.

Search

July 21, 2024 6:21 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Weekly Horoscope (01 से 07 जुलाई 2024): पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल; सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए जुलाई महीने का पहला सप्ताह गुडलक लिए हुए है। यह सप्ताह विगत हफ्ते की तुलना में बेहतर साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में सत्ता-सरकार से जुड़े व्यक्ति की मदद से किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में आप कामयाब हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको करिअर-कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में किसी कार्य विशेष के लिए सीनियर से शाबासी मिल सकती है। जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप आगे बढ़कर अहम जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के मध्य में आप किसी नये कार्य की शुरुआत करने का बीड़ा उठा सकते हैं। इस दौरान लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

सप्ताह के उत्तरार्ध का समय आर्थिक दृष्टि से देखें तो अधिक खर्चीला रह सकता है। इस दौरान आप सुख-सुविधा से जुड़े सामान पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। इस दौरान अपनी आवश्यकताओं को अधिक न बढ़ने दें और सोच-समझकर धन खर्च करें अन्यथा आपका बना बनाया बजट गड़बड़ा सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को बहुप्रतीक्षित समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई-लिखाई में खूब मन रमेगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें तथा प्रसाद के रूप में सिंदूर का तिलक माथे पर लगाएं।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक रहने वाला है। इस सप्ताह आपके सामने कभी घी घना तो कभी सूखा चना वाला स्थिति रह सकती है। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह की शुरुआत में अपने काम में लापरवाही बरतने से बचना चाहिए। इस दौरान भूलकर भी अपने कार्य को किसी दूसरे के भरोसे न छोड़ें। साथ ही साथ दूसरों की छोटी-मोटी बातों को तूल न देते हुए अपने लक्ष्य पर फोकस करना उचित रहेगा। इस सप्ताह आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर ही लाभ की गुंजाइश बनेगी।

वृषभ राशि के जातकों को धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह भूलकर भी किसी को पैसा उधार न दें। सप्ताह के मध्य में परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। जिसके चलते मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी। कलह न बढ़े इसके लिए स्वजनों के साथ तर्क-वितर्क करने से बचें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में पाचन तंत्र संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। ऐसे में अपने खानपान और दिनचर्या सही रखें। प्रेम-प्रसंग में सावधानी के साथ पींग बढ़ाएं। यदि किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए उचित समय का इंतजार करना उचित रहेगा। सप्ताह के अंत में किसी प्रिय व्यक्ति के घर आने से खुशियों का माहौल रहेगा। पति-पत्नी के बीच प्रेम और सौहार्द बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन मां लक्ष्मी की पूजा में श्रीसूक्त का पाठ करें तथा किचन में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस हफ्ते सौभाग्य खुद चलकर आपके दरवाजे पर दस्तक देने आएगा। ऐसे में आपको प्रत्येक बड़े अवसर को भुनाने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा। यदि आप इस सप्ताह अपने समय, धन और उर्जा का प्रबंधन करके चलते हैं तो आपको उम्मीद से कहीं ज्यादा सफलता और लाभ की प्राप्ति होगी। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में जन्मस्थान से दूर कहीं यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा सुखद एवं नये संपर्कों को बढ़ाने वाली साबित होगी। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह पूर्व में किये गये धन निवेश से लाभ की प्राप्ति संभव है। कारोबार में विस्तार की योजना साकार होती हुई नजर आएगी। आर्थिक मामलों में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। विवाह योग्य युवक-युवतियों के रिश्ते की बात बन सकती है।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आप अपने व्यवसाय पर जरा ज्यादा ही फोकस करते हुए नजर आएंगे। इस दौरान आपका कारोबार के सिलसिले में नये लोगों से जुड़ाव भी संभव है। व्यवसाय में बिक्री एवं बढ़ोत्तरी से संतोष का अनुभव होगा। कुल मिलाकर वित्तीय दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहने वाला है। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। इस पूरे सप्ताह आपको अपने मित्र, परिजनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा एवं पूजा करें तथा गायत्री मंत्र की एक माला नित्य जपें।

कर्क 

कर्क राशि के लिए जुलाई महीने का पहला सप्ताह मिश्रित फलदायक रहने वाला है। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक एवं मानसिक पीड़ा का अनुभव कर सकते हैं। इस दौरान आपके भीतर आलस्य बना रहेगा और आप कार्यों को बाद में टालने की कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है। वित्तीय दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलप्रद है। इस सप्ताह आपको किसी भी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचना चाहिए। सप्ताह के मध्य में भूमि-भवन से जुड़े विवाद का समाधान खोजने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं।

व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा। व्यावसायिक मामलों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी या जोखिम लेने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। इस दौरान बेवजह की चीजों पर खर्च की अधिकता के चलते मन थोड़ा खिन्न रहेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। कर्क राशि के जातकों को प्रेम संबंध में कुछेक परेशानी का अनुभव हो सकता है। ऐसे में अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा तथा ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप रुद्राक्ष की माला से करें।

सिंह 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध आपके लिए ज्यादा शुभ साबित होगा। ऐसे में आपको महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का ही समय चुनना चाहिए और सप्ताह के पूर्वार्ध में सतर्कता और समझदारी के साथ अपने कार्यों को अंजाम देना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में कार्यों में आने वाली अड़चन के चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान आपके भीतर उत्साह और उर्जा में कमी देखने को मिल सकती है। इस सप्ताह आपको करियर-कारोबार से जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय भावनाओं में बहकर लेने से बचना होगा अन्यथा लाभ की जगह नुकसान हो सकता है।

Read More :- Mathura News- कृष्ण के बजाय किसी और को बताया था राधा का पति; राधा-रानी विवाद “पं. प्रदीप मिश्रा” ने नाक रगड़कर माफी मांगी! अचानक बरसाना पहुंचे…..

सप्ताह के मध्य में अचानक से आपके कामकाज में आमूलचूल बदलाव हो सकता है। अनचाही जगह पर तबादले के भी आशंका है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान कारोबारी निर्णय लेते समय सूझबूझ से काम लेते हुए जोखिम भरे निवेश से बचें। सिंह राशि के जातक को इस दौरान अपने साझेदारों, सप्लायर और कामगारों से अच्छे संबंध बनाए रखने की आवश्यकता रहेगी। रिश्ते-नाते को मधुर बनाए रखने के लिए सिंह राशि के जातकों को अपना अहं छोड़कर खुद ही मतभेद दूर करने की पहल करनी होगी। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बनेगी। इस दौरान जीवनसाथी से जुड़ी कोई समस्या आपकी परेशानी का कारण बनेगी। सिंह राशि के जातकों को अपने से वरिष्ठ एवं शुभचिंतकों की सलाह की अनदेखी करने से बचना होगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान सूर्य को जल देकर आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर