Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:32 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Weather Update Today: गुड न्यूज ! अगले 7 दिन इन राज्यों में बारिश , गर्मी से मिलेगी राहत..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Weather Update Today: देशभर में तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान करने लगी है। पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत के बाद अब उत्तर भारत में भी भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है।

दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान से लेकर पंजाब तक में तापमान सामान्य से ऊपर है। हालांकि, इस बीच राहत ही बात यह है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज और कल आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

इन राज्यों के लिए Rain अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वोत्तर राज्यों, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा सहित कई क्षेत्रों में बारिश की भविष्यवाणी की है। पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो IMD ने बताया कि अगले 7 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

Paper Leak : लीक हो गया नीट का पेपर! बिहार से राजस्थान तक हंगामा, FIR दर्ज, जानें NTA ने क्या कहा

आज कहां-कहां होगी बारिश?

सोमवार यानी अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को असम और मेघालय, और 7 मई तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। आज, 6 मई को असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?

आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, 8 मई तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

पंजाब, हरियाणा से लेकर इन राज्यों में भी गर्मी से राहत

मौसम विभाग के अनुसार, 9 मई से 11 मई के बीच हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, आज से 9 मई तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और ओडिशा के पूर्वी हिस्सों में बारिश का अनुमान है।

दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक लू की स्थिति बरकरार

बता दें कि दिल्ली में रविवार को साल का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस था। आईएमडी ने बताया कि यह साल के इस समय के सामान्य तापमान से दो डिग्री अधिक और पिछले दिन की तुलना में एक डिग्री अधिक था। इस बीच, आईएमडी ने कहा कि 5 मई से 7 मई के दौरान आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर