Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 9:51 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Weather Update: राजस्थान के 8 जिलों में अगले तीन दिन चलेगी शीतलहर

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. पूरा राजस्थान इन दिनों शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में है। सर्द मौसम के चलते रात के तापमान में भी उलटफेर हो रहा है। शेखावाटी अंचल के कुछ इलाकों में बीती रात पारे में गिरावट हुई तो कुछ स्थानों पर रात में पारा सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। मारवाड़ और हाड़ौती अंचल में फिर से पारे में आई कमी के कारण मौसम सर्द रहा। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सात जिलों में अगले तीन दिन शीतलहर चलने और कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने की आशंका को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। आज सुबह भी जयपुर में घना कोहरा छाया रहा, जिससे वाहन चालकों को परेशानी हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में अगले तीन दिन शीतलहर चलने और कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने की आशंका जताई है। अलवर, भरतपुर, दौसा, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में शीतलहर और घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

Suryoday Yojana: राम मंदिर से लौटते ही PM MODI ने किया सूर्योदय योजना का ऐलान, जानें इसके बारे में सबकुछ

अलवर सबसे ठंडा रहा
प्रदेश के चार जिलों में बीती रात मौसम सबसे अधिक सर्द रहा। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सर्द मौसम का असर प्रदेश के अलवर जिले में नजर आया। बीती रात अलवर में पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो मैदानी इलाकों में सबसे कम रेकॉर्ड किया गया। पश्चिमी राजस्थान में चूरू जिला भी 4.2 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ सर्द रहा। भीलवाड़ा 4.8, अंता बारां 4.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।
पिंकसिटी में लुढक़ा पारा
राजधानी में बीती रात सर्द हवाएं बहने पर रात में पारा ३ डिग्री लुढक़ कर 5.4 डिग्री सेल्सियस पर ठहर गया। पारे में आई गिरावट और शीतलहर के असर से शहरवासियों को फिर से गलन और ठिठुरन महसूस हुई। दिन में खिली धूप भी गलन से राहत दिलाने में कारगर साबित नहीं हो सकी है।
कहां कितना रहा रात में पारा
प्रदेश के कई जिलों में बीती रात के तापमान में करीब चार डिग्री तक गिरावट रेकॉर्ड हुई। हालांकि कुछ इलाकों में पारे में बढ़ोतरी जरूर दर्ज की गई लेकिन शीतलहर चलने के बाद भी सर्दी के तेवर तीखे बने रहे। पिलानी 5.2, सीकर 8.0, कोटा 8.4, चित्तौड़ 5.5, डबोक 6.2, धौलपुर 8.4, डूंगरपुर 8.7, सिरोही 6.7, फतेहपुर 6.5, करौली 7.6, बा?मेर 10.2, जैसलमेर 7.0, जोधपुर शहर 7.0, फलोदी 8.6, बीकानेर 8.4, श्रीगंगानगर 5.8, हनुमानग? 5.5 और जालोर में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर