Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 4:26 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Video: चुनाव जीतते ही बालमुकुंद आचार्य बोले- बाबा बवाल है: नॉनवेज दुकानों को बंद करने के दिए आदेश; कहा- कराची बनाना चाहते हो क्या, जयपुर अपरा काशी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर की हवामहल सीट से विधानसभा चुनाव जीतते ही बालमुकुंद आचार्य एक्टिव मोड में आ गए हैं। सोमवार सुबह अपने कार्यालय पहुंचे बालमुकुंद आचार्य से उनके समर्थकों ने जयपुर परकोटे इलाके में खुले में नॉनवेज की दुकान लगाने वालों की शिकायत की।

वीडियो:

इसके बाद उन्होंने चारदीवारी के प्रमुख बाजारों का दौरा किया। इस दौरान रामगढ़ मोड़ पर एमएम खान नॉन वेज रेस्टोरेंट पर पहुंचे बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम के पशु चिकित्सक महेश शर्मा से पूछा कि इनका लाइसेंस कहां है उसे लेकर आओ।

इसके बाद बालमुकुंद आचार्य ने कहा- सुनो इसमें किसी तरह की कोठी मत बसाना। दिमाग में कोई गलतफहमी हो तो उसे निकाल देना। मैं मिठाई खाने वाला नहीं हूं। मैं ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। आप इन से इसका लाइसेंस पूछो। 20-25 फीट का जो कब्जा इन लोगों ने रोड पर कर रखा है। उसकी जानकारी मांगो। यहां पर टूरिस्ट कैसे आएगा। इन लोगों ने गंद मचा रखी है। कराची बनाना चाहते हो क्या? जयपुर अपरा काशी है।

इस दौरान बालमुकुंद आचार्य ने एक लड़के से पूछा तेरा है क्या मियां यह दुकान, उस लड़के ने जवाब दिया- नहीं मैं यहां खाना खाने आया हूं। बालमुकुंद आचार्य ने कहा- जा अंदर जा और खा ले खाना। इसके बाद बालमुकुंद आचार्य ने कहा- आंखें मत दिखाना आंखें बिल्कुल मत दिखाना बाबा बवाल है।

बालमुकुंद बोले- मुझे इसकी रिपोर्ट चाहिए

इसके पहले बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम हेरिटेज के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां को फोन कर कहा- चांदी की टकसाल और शहर के प्रमुख बाजारों में जो रोड पर नॉनवेज की दुकानें हैं, इसे हटा दीजिए।

बालमुकुंद ने कहा- सभी के लाइसेंस चेक किए जाएंगे। इन सब की रिपोर्ट मैं आपसे लूंगा। इस पर महारानियां ने कहा- यह लाइसेंस विंग का काम है। बालमुकुंद आचार्य ने उनसे सवाल कर पूछा कि क्या रोड पर खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं। क्या आप इन लोगों का समर्थन कर रहे हो। इस पर महारानियां ने इनकार कर दिया। साथ ही कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर बालमुकुंद आचार्य ने फिर से कहा- मुझे मतलब नहीं है। महारानियां जी कौन अधिकारी है। मुझे इसकी रिपोर्ट चाहिए।
इसके बाद दिन में बालमुकुंद आचार्य चारदीवारी के प्रमुख बाजारों के दौरे पर निकल गए। जहां उन्होंने सुबह चांदी की टकसाल इलाके में खुले में बेची जा रहे नॉनवेज की दुकानों को लेकर आपत्ति जताई। नगर निगम के एनिमल डॉक्टर महेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बालमुकुंद आचार्य ने शर्मा को जमकर लताड़ लगाते हुए सभी अवैध दुकानों को बंद करने की हिदायत दी।
विजिलेंस कमिश्नर बोले- हम लोग सिर्फ शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का काम करते है
घटना के बारे में नगर निगम के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां ने बताया- स्ट्रीट वेंडर्स को लाइसेंस देने का काम विजिलेंस डिपार्टमेंट के पास नहीं है। लाइसेंस विंग के पास है। हम लोग सिर्फ शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का काम करते हैं। चारदीवारी में भी जो भी लोग नियमों के विपरीत सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। उन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। आज हवामहल विधायक ने भी मुझे फोन कर कुछ स्थानों की जानकारी दी है। जहां पर जल्द ही कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।
बालमुकुंद आचार्य ने कहा- हवामहल में बांग्लादेशियों ने नॉनवेज के ठेले लगा रखे हैं। जो नियमों के विपरीत है। इन लोगों के पास लाइसेंस तक नहीं है। प्रशासन की मिली भगत की वजह से इसे कोई अब तक पूछ नहीं रहा था। अब ऐसा बिल्कुल नहीं चलेगा। मेरा एजेंडा सनातन की रक्षा करना है। इसलिए इस तरह के लोगों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करूंगा। इन लोगों की वजह से सड़क पर खुलेआम नॉनवेज बन रहा था। आम जनता परेशान हो रही थी।
उन्होंने कहा- खुलेआम नॉनवेज बनने की बदबू की वजह से लोगों ने इन रास्तों से गुजरना तक बंद कर दिया था। इन इलाकों में ही कई बड़े मंदिर भी है। नॉनवेज के ठेलों, इनकी बदबू और कुत्तों की वजह से यहां आना लोगों ने बंद कर दिया था। जिसे अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर