Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 12:38 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Third Person in a Relationship: रिश्ते में किसी तीसरे की एंट्री का है डर ! गांठ बांध लें ये 8 बातें, धोखा-तलाक की नहीं आएगी नौबत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

How To Avoid Third Person In A Relationship: इन दिनों एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर काफी कॉमन परेशानी बन गई है. इसकी वजह से परिवार टूट रहे हैं और रिश्‍ते से भरोसा भी उठ रहा है. अगर आप अपने रिश्‍ते को सिक्‍योर रखना चाहते हैं और किसी तीसरे की एंट्री को अपने रिश्‍ते के बीच आने से रोकना चाहते हैं तो इन बातों को ध्‍यान में रखें.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

रिश्‍ते को मजबूत रखने के लिए भरोसा, विश्‍वास, आपसी समझ और एक दूसरे की परेशानियों में साथ खड़े रहना जरूरी होता है. लेकिन कई बार भागती जिंदगी इंसान को ऐसे दोराह पर खड़ा कर देती है जहां की चमक दमक में इंसान खो जाता है और उस रास्‍ते पर बढ़ जाता है जहां से उसके प्‍यार भरे रिश्‍ते का अंत शुरू हो सकता है.

रिश्‍ते में किसी तीसरे की एंट्री यानी एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर एक ऐसा सिचुएशन है जो बने बनाए रिश्‍ते को जड़ से उखाड़ देता है और बाद में कई बार कपल्‍स चाहकर भी एक नहीं हो पाते. अगर आप अपने रिश्‍ते में किसी तीसरे की एंट्री रोकना चाहते हैं तो कुछ सबसे जरूरी बातों को हमेशा याद रखें.

रिश्‍ते में सम्‍मान का होना बहुत जरूरी है. जब पार्टनर एक दूसरे की सोच, उनकी जरूरतों, पसंद आदि की इज्‍जत करते हैं तो उन्‍हें साथ रहना अच्‍छा लगता है. यह उनके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करता है और रिश्‍ते में किसी तीसरे की एंट्री कभी नहीं हो पाती है.

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए Actor Sahil Khan ने 4 दिनों में 1,800 किलोमीटर का किया सफर

मैरेड कपल्‍स को अपनी सीमाएं पता होनी चाहिए. ऐसे में अगर कोई आपके काफी करीब आने की कोशिश कर रहा है और आपकी बाउंड्री में घुसने का प्रयास कर रहा है तो उसे वहीं रोक दें. यह बात आप अपने पार्टनर को भी बताएं और अलर्ट कर दें.

अगर कोई इंसान आपके सामने आपके पार्टनर की चुगलखोरी कर रहा है या आपके पार्टनर के सामने आपकी बातें बताकर भरोसा जीतने की कोशिश कर रहा है तो आप सतर्क हो जाएं. ऐसे लोग फूट डालकर रिश्‍ते में दरार पैदा कर सकते हैं.

आप अपने पार्टनर को हमेशा यह बात दिल खोलकर बता दें कि आप हमेशा उनके साथ रहेंगे और किसी भी हालात में आपसे दूर नहीं जाएंगे. इस तरह आपका पार्टनर इंसिक्‍योर महसूस नहीं करेगा और हर हालात में आप पर भरोसा करेगा.

UGC-NET 2024 की परीक्षा तिथि में बदलाव 16 के बदले 18 जून को आयोजित होगी परीक्षा

अगर कोई तीसरा इंसान रिश्‍ते में दखल देने की कोशिश कर रहा है तो बेहतर होगा कि समय रहते अपने पार्टनर से इस विषय पर बात कर लें. बात कर लेने से आपके बीच मिस कॉम्‍यूनिकेशन नहीं होगा और हर कदम पर आप दोनों टीम की तरह काम करेंगे.

अगर आप अपने रिश्‍ते फलने फूलने के लिए समय दें तो आपके बीच की बॉन्डिंग मजबूत बनेेेगी. आपके बीच की बॉन्डिग जितनी मजबूत होगी, आपके बीच कोई तीसरा कभी नहीं आ पाएगा.

 

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर