Explore

Search
Close this search box.

Search

July 21, 2024 7:09 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

फर्जी शादी कराने वाले गिरोह का खुलासा: आरोपी मां-बेटी व एक अन्य गिरफ्तार, शादी के नाम पर 1.20 लाख रुपये लेकर हो गए थे फरार…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर/प्रतापगढ़ 20 जून। जिले की प्रतापगढ़ थाना पुलिस की टीम ने फर्जी शादी करवाकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा कर मां-बेटी सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित मां सीमा उर्फ रीना उर्फ मीना सिंह पति राजकुमार शर्मा (42) व बेटी नेहा शर्मा (23) पीसी कॉलोनी थाना शाहपुरा जिला भोपाल एवं भैयालाल उर्फ जालम सिंह कालबेलिया पुत्र कमल सिंह (50) गुर्जर टॉली थाना नजीराबाद हाल थाना गोविंदपुरा जिला भोपाल है।

     एसपी लक्ष्मण दास ने बताया कि घटना के संबंध में 27 मई को तेलियों की गली निवासी सुमित राठौर (28) द्वारा रिपोर्ट दी गई कि उसकी शादी भोपाल निवासी नेहा शर्मा के साथ इंदौर की एक संस्था में हुई थी। उसके बाद नेहा की मां सीमा उर्फ मीना व अंकल भैयालाल उर्फ जालम सिंह ने सीमा के इलाज के लिए उससे 1.20 लाख रुपए नगद लिए थे। शादी के बाद नेहा प्रतापगढ़ आई और 3-4 दिन उसके साथ रही।

     तीन-चार दिन बाद 4 अप्रैल को सिर दर्द होने की कह नेहा ने अस्पताल दिखाने को कहा तो वह अपनी छोटी बहन राखी व नेहा को लेकर नई आबादी में डॉक्टर के पास गया। डॉक्टर को दिखाने के बाद वह दवाई लेने व नेहा और उसकी छोटी बहन राखी सामने ब्यूटी पार्लर पर चली गई। अंदर जाने के बाद नेहा ने राखी से कहा कि तू यही रूक मैं सुमित से पैसे लेकर आती हूं और वहीं से मौका पाकर नेहा भाग गई। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

    एसपी दास ने बताया कि जिले में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा व सीओ हेरम्ब जोशी के सुपरविजन में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत एसएचओ तेज करण सिंह चारण मय टीम द्वारा आसूचना संकलन एवं तकनीकी सहायता से तीनों आरोपियों को भोपाल से डिटेन किया गया।

     पूछताछ में आरोपियों ने पीड़ित सुमित राठौर से शादी के नाम पर 1.20 लाख रुपए लेना कबूल करने पर तीनों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये इंदौर स्थित वैदिक संस्कार विवाह सेवा समिति में फर्जी तरीके से शादी करवा लोगों से रुपए ऐंठते हैं। दोनों महिला अभियुक्तो को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवाया गया, जबकि आरोपी भैया लाल उर्फ जालम सिंह का रिमांड प्राप्त किया गया है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर