Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:16 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठकर मासूम ने किया 100 किमी. का सफर, पंहुचा लखनऊ से हरदोई, जानें पूरा मामला

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हरदोई. रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाला एक मासूम बच्चा खेलते खेलते ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ गया. इसके बाद मालगाड़ी चल दी और बच्चा वापस नीचे नहीं उतर पाया. ट्रेन को हरदोई में रोक कर बच्चे को सकुशल रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा उतारा गया. इसके बाद बच्चे से नाम पता पूछने के बाद बच्चे को चाइल्ड केयर हरदोई के सुपुर्द कर दिया गया है. बच्चे ने लगभग 100 किलोमीटर का सफर मालगाड़ी के दो पहियों के बीच में बैठकर तय किया.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

बच्चे को जब रेलवे सुरक्षा बल हरदोई ने रेस्क्यू किया तब बच्चा काफी डरा सहमा हुआ था. बच्चे के ऊपर कालिख लगी हुई थी. इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बच्चे को नहला धुलाकर भोजन कराया गया और बच्चे से उसके विषय में जानकारी प्राप्त की गई. रेलवे के इस कार्य की लोगों ने जमकर सरहाना भी की. देखा गया है कि रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले बच्चे खेल-खेल में ट्रेन पर चढ़ जाते हैं और ट्रेन चल देती है. ऐसे में कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

लखनऊ से रौजा जा रही मालगाड़ी के नीचे दोनों पहियों के बीच की जगह पर एक बच्चा बैठ गया और ट्रेन चल पड़ी. लखनऊ से हरदोई तक बच्चा आ गया. इसी बीच रेलवे कार्मिक को चेकिंग के दौरान बच्चा दिख गया. फिर मालगाड़ी को रुकवाकर बच्चे का रेस्क्यू किया गया. बच्चे ने अपना नाम अजय पिता का नाम पूरन निवासी बालाजी मंदिर राजाजीपुरम आलमनगर लखनऊ का रहने वाला बताया.

Onion Juice For Long Hair: कमर तक चाहिए मोटी चोटी तो प्याज को इन 4 तरीकों से लगा सकती हैं बालों पर…

बच्चे ने बताया कि उसकी मां उसे छोड़कर कहीं चली गई है. बच्चा अपने पिता के साथ भीख मांग कर जीवन यापन करता है. बच्चे ने बताया कि अकेले खेलते-खेलते पड़ोस में खड़ी मालगाड़ी के नीचे खाली जगह में बैठ गया और इतने मे ट्रेन चल पड़ी. रेलवे सुरक्षा बल द्वारा मालगाड़ी में बैठकर आए बच्चे को नहला कर भोजन कराया और मामले की जानकारी चाइल्ड हेल्पलाइन को दी.

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बच्चे को बाल कल्याण समिति में पेश किया गया जिसके बाद बच्चे को बाल सुधार गृह में रखने के आदेश जारी किए गए. चाइल्ड हेल्पलाइन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अनूप तिवारी ने बताया बच्चे को बाल गृह पहुंचाया जाएगा और बच्चे की सुरक्षा और संरक्षण हेतु बाल कल्याण समिति निर्णय लेगी.रेलवे सुरक्षा बल द्वारा की गई इस कार्रवाई की क्षेत्र में जमकर प्रशंसा की जा रही है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर