Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:35 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सेक्‍स सेक्‍शन- जानिए महिलाएं कितनी देर चाहती है….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पेनिस के आकार से लेकर सेक्स के दौरान अपने प्रदर्शन तक-पुरुष होना आसान काम नहीं है। अमेरिका में टार्जन कंडोम द्वारा हाल ही में कराए गए एक सर्वे के नतीजों में सामने आया कि 41 प्रतिशत पुरुषों ने कहा कि वे चाहते हैं कि सेक्स लंबे समय तक चले, जबकि ऐसा चाहने वाली महिलाओं की संख्या 34 फ़ीसदी ही थी। अक्सर महिलाएं थोड़े समय के सेक्शुअल इंटरकोर्स से ही ख़ुश रहती हैं, वे इसे लंबा नहीं रखना चाहती हैं, जबकि अधिकतर पुरुष इस प्रक्रिया को लंबा ही रखना चाहते हैं।

Read More :- रिसर्च में हुआ खुलासा: जानिए उम्र के मुतबिक कितने बार संबंध बनाना है सही…..

क्‍या कहता है अध्‍ययन

अध्‍ययन में ज्‍यादातर पुरुषों ने स्‍वीकारा कि वे सेक्स के दौरान अपने प्रदर्शन को लेकर दबाव महसूस करते हैं। वे मानते हैं कि महिलाओं को मल्टीपल ऑर्गैज़्म हो सकता है।  फिर इस तरह की मान्यताएं भी हैं कि महिलाएं ऑर्गैज़्म का झूठा दिखावा भी करती हैं।  ये बातें बहुत हद तक पुरुषों की मानसिकता को प्रभावित करती हैं।

रहते हैं असमंजस में

अध्‍ययन में शामिल पुरुषों ने माना कि कई बार सेक्‍स संबंध बनाने के बाद वे ये समझ ही नहीं पाते कि मैं वे अपनी पार्टनर को संतुष्ट कर भी पाए हैं या नहीं। इस ख्‍वाहिश में वे अपने सेक्‍स सैक्‍शन को ज्‍यादा देर तक जारी रखना चाहते हैं।

आनंद को लंबा रखने की चाहत

वर्ष 2009 में मेन्स हेल्थ मैग्ज़ीन द्वारा कराए गए सर्वे में पाया गया कि सेक्स के दौरान पुरुष 5 से 10 मिनट तक संयम बनाए रख सकते हैं, पर 71 प्रतिशत पुरुष चाहते हैं कि क़ाश वे इससे कहीं अधिक समय तक ऐसा कर पाते। जरनल ऑफ़ सेक्स मेडिसिन द्वारा कराए गए एक अलग अध्ययन के मुताबिक़, वह इंटरकोर्स जो 7 से 13 मिनट के भीतर समाप्त हो जाता है, बेहतरीन माना जाता है। कई पुरुष इस बात को लेकर शर्मिंदगी महसूस करते हैं कि वे लंबे समय तक संयम नहीं बनाए रख पाते।

पोर्न का भी असर है

सामान्य पुरुष, जिनकी सेक्‍स लाइफ अच्छी है, वे भी सेक्स की प्रक्रिया को और लंबा बनाना चाहते हैं। इसकी वजह ये है कि ये पुरुष पॉर्न देखते हुए बड़े हुए हैं और सेक्स के बारे में अपनी पिछले पीढ़ी से कहीं ज़्यादा बातें करते हैं। ये बातें अब मीडिया में हैं, फ़िल्म्स में हैं, किताबों में भी हैं। आज की महिलाएं भी यह बताने में संकोच महसूस नहीं करतीं कि उन्हें सेक्स के दौरान क्या पसंद है और क्या नापसंद। इस वजह से पुरुषों पर काफ़ी दबाव होता है।

बहुत जरूरी है फ़ोरप्ले

सेक्स एक्सपर्ट का मानना है कि यदि कुछ बदलाव किए जाएं तो सेक्स प्रक्रिया को लंबा बनाया जा सकता है। क्विकी (झटपट सेक्शुअल संबंध बनाना) अच्छे तो होते हैं, पर हमेशा नहीं। सेक्स को लंबा बनाने के लिए सही समय और अपने शरीर के संकेतों को समझना बहुत ज़रूरी है। यही कारण है कि फ़ोरप्ले का महत्व उससे कहीं ज़्यादा बढ़ जाता है, जितना कि हम सोचते हैं। यदि सेक्शुल प्रक्रिया को लंबा बनाना चाहते हैं तो फ़ोरप्ले का समय भी लंबा होना चाहिए और लंबे समय तक चलने वाले फ़ोरप्ले से कभी किसी महिला को शिकायत नहीं होती, बल्कि वे इसका आनंद लेती हैं।

प्‍लेजर भी है जरूरी

ऑर्गैज़्म पर ध्यान देने के बजाए सेक्स के दौरान एक-दूसरे के साथ का आनंद उठाना ज़्यादा महत्वपूर्ण है। आप अलग-अलग सेक्शुअल पोज़ीशन्स अपना सकते हैं। अंतिम, लेकिन महत्वपूर्ण बात ये है कि इस दौरान पार्टनर्स एक-दूसरे से बातचीत करते रहें, तो अगली बार यदि वे कुछ ऐसा करें, जिससे आपको सुखद अनुभूति हो तो उनकी तारीफ़ करना बिल्कुल न भूलें।

 

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर