Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 11:53 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सभी मामलों की जांच शुरू; ‘वसूली’ के लिए दर्जनभर से ज्यादा “रेप केस” दर्ज कराने वाली महिला जयपुर में गिरफ्तार…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने अलग-अलग थानों में एक दर्जन से ज्यादा बलात्कार के मामले दर्ज करने वाली एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ी गई महिला पर इन मुकदमों के बहाने एक वकील को कथित तौर पर ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठने का आरोप है। डीसीपी (जयपुर पश्चिम) अमित कुमार के अनुसार, पुलिस टीम ने इस मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी ने कहा कि एक व्यक्ति ने आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस द्वारा इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384 (जबरन वसूली) सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी। अमित कुमार ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पैसों के लेन-देन से जुड़े सबूत मिले, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी अमित कुमार कुमार ने कहा कि महिला को अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और हम मामले में आगे की जांच कर रहे हैं।

दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया: उनके विकास का एक सक्षक्त सन्देश

अलग-अलग व्यक्तियों के खिलाफ 13 बलात्कार के मामले दर्ज कराए

पुलिस के अनुसार, महिला ने पहले भी जयपुर, कोटा और गुरुग्राम के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में अलग-अलग व्यक्तियों के खिलाफ 13 बलात्कार के मामले दर्ज कराए हैं। उसने जयपुर में गलत तरीके से रोकने का एक और यौन उत्पीड़न का एक मामला भी दर्ज कराया है।

एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये सभी मामले अभी जांच के अलग-अलग चरण में हैं। कुछ मामलों में चार्जशीट दायर कर दी गई है, जबकि अन्य मामलों में अंतिम रिपोर्ट (एफआर) पेश की जा चुकी है और कुछ में अब भी जांच चल रही है।

सभी मुकदमों की जांच कर रही पुलिस

जयपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने महिला द्वारा अब तक दर्ज कराई गई सभी एफआईआर संकलित कर ली हैं और जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके द्वारा दायर सभी मामलों की जांच की जा रही है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर