Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:07 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan Politics :सचिन पायलट ने बताया-क्यों इस्तीफा देना चाहते है मंत्री किरोड़ी लाल मीणा?

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Politics : स​चिन पायलट ने कहा कि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के बयान दर्शाते है कि वो संतुष्ठ नहीं है। वो मर्यादा की बात कर रहे हैं, लेकिन न्याय-न्याय होता है। पक्ष-विपक्ष कुछ नहीं होता।

Sachin Pilot Exclusive Interview : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने एक बार फिर राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा क्यों बार-बार मंत्री पद छोड़ने की मांग कर रहे है। सचिन पायलट ने कहा कि मंत्री किरोड़ी मीणा का बयान दर्शाता है कि वो संतुष्ठ नहीं है। पायलट ने यह बात पत्रिका के शादाब अहमद से विशेष बातचीत में कहीं।

दरअसल, किरोड़ी मीणा दो बार ऐसा बयान दे चुके है कि दौसा में अगर बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा लोकसभा चुनाव नहीं जीते तो वे मंत्री पद छोड़ देंगे। इस पर स​चिन पायलट ने कहा कि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के बयान दर्शाते है कि वो संतुष्ठ नहीं है। वो मर्यादा की बात कर रहे हैं, लेकिन न्याय-न्याय होता है। पक्ष-विपक्ष कुछ नहीं होता। पीड़ित को न्याय मिलना चाहिए। किरोड़ी मीणा में इतनी नैतिकता तो है कि परिणाम अनुरूप नहीं आने पर इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं। बाकी मंत्रियों को देखते हैं, उनका क्या रूख रहता है।

गहलोत सरकार की ओर से घोषित 3 नए जिलों का क्या होगा? भजन सरकार ने ऐसे तय किया राजस्थान का मैप….

पायलट से राजस्थान को लेकर पूछे गए सवाल और जवाब

सवाल: राजस्थान की भाजपा सरकार कैसी चल रही हैं?
जवाब: 
भाजपा की सरकार चल कहां रही है? वहां सभी काम ठप पड़े हैं। कभी कोई मंत्री बयान दे रहा है, कभी कंफ्यूजन फैल रहा है। सरकार में खिंचाव और तनाव है। कई सारे पावर सेंटर बन गए हैं, जिससे लोगों में विश्वास उठ रहा है। शुुरुआती दिनों में छाप नहीं छोड़ी।

सवाल: नीट की परीक्षा में राजस्थान समेत देशभर में हंगामा हुआ। कैसी व्यवस्था बने, जिससे प्रतियोगी परीक्षा ठीक से हो सके पेपर लीक
जवाब:
 परीक्षाओं की अव्यवस्था और पेपर लीक का मुद्दा चुनाव में बिल्कुल उठना चाहिए। जो सरकार, संस्था, नेता, शिक्षक बच्चों, शिक्षित नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं या फिर खिलवाड़ होता देख रहे हैं, उनकी जवाबदेही तय करनी होगी। मैं पहले से कई बार कहता रहा हूं कि पेपर लीक हो रहा है, परीक्षाएं रद्द हो रही है। यदि उनमें कोई माफिïया, ताकतवर अफसर या किसी भी दल का नेता शामिल हो तो उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। नीट की परीक्षा में गड़बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण होने के साथ बड़ा मुद्दा है।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर