Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 10:23 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Railway Safaiwala Vacancy: आवेदन फॉर्म भरना शुरू, रेलवे में निकली बिना.- “परीक्षा की सीधी भर्ती”….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जो भी अभ्यर्थी रेलवे विभाग में रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी सामने निकल कर आई है क्योंकि रेलवे की ओर से रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती का नवीन विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अगर आपको इस भर्ती की जानकारी नहीं है तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती की जानकारी देने वाले हैं।

अगर आप को इस भर्ती भारती का हिस्सा बनना है तो आप को इसका आवेदन पूरा करना होगा। इस भर्ती में दसवीं पास अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे अगर आप भी 10वीं पास है तो आप इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती में नियुक्ति प्राप्त करने के लिए आपको इंटरव्यू से गुजरना होगा क्योंकि इस भर्ती में नियुक्ति प्राप्त करने के लिए इंटरव्यू की एक मात्र पैमाना है।

रेलवे विभाग की ओर से समय-समय पर विभिन्न प्रकार की भर्तियों का आयोजन किया जाता है और अभी फिलहाल में रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती का आयोजन किया जाना है जिसमे आप सभी योग्य उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती का आवेदन आप सभी को ऑफलाइन माध्यम से पूरा करना पड़ेगा। आपको आवेदन करने में कोई समस्या न हो इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की पूर्ण विधि लेख में बता दी है।

Business Idea for House Wife : घर पर रहने वाली महिलाओं के लिए बिजनेस आइडिया, होगी मोटी कमाई

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे दावा अधिकरण के द्वारा जारी किया गया है। यह भर्ती ऐसी भर्ती होने वाली है जिसमे कोई भी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। अगर आपका भी रेलवे विभाग में नौकरी करने का सपना है तो आप अपने सपने को साकार कर सकते है और इस भर्ती का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भर्ती इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाई जा रही है जिसमे योग्य अभ्यर्थी को चयनित किया जाएगा और उसे नियुक्ति प्रदान की जाएगी। सभी अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देने के लिए निर्धारित समय पर और निर्धारित स्थान पर पहुंचना होगा। आप सभी को बता दे की इस भर्ती में इंटरव्यू का आयोजन 27 मई 2024 को सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में किसी भी वर्ग के योग्य उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर बिना शुल्क भुगतान करें शामिल हो सकते हैं क्योंकि सभी वर्गों के लिए आवेदन निःशुल्क कर रखे गए हैं आपको बस आवेदन करना होगा।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाह रहे हैं वह किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होने चाहिए क्योंकि इस भर्ती में अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है एवं अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है, अगर आप भी दी गई आयु सीमा के अंतर्गत आते है तो आप आवेदन कर सकेगे।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती की चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के अंतर्गत किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाना है इस भर्ती में केवल इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा, जिसके आधार पर अभ्यर्थियों को चयनित किया जाना है इस भर्ती में इंटरव्यू को ही चयन के लिए आधार माना जाएगा।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?
  • इस भर्ती का आवेदन करने के लिए सबसे पहले तो आपको इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन को ओपन कर लेना है।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन में से आपको इसके आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है।
  • आवेदन फार्म का प्रिंटआउट लेकर उसके मांगी हुई जानकारी को दर्ज करना है।
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज की सेल्फ अटेस्टेड फोटो प्रति साथ में लगानी है।
  • इसके बाद आप निर्धारित स्थान पर अपने सिग्नेचर एवं अपनी फोटो को लगाना है।
  • अब आपको अपना आवेदन एक अच्छे से लिफाफे के भीतर रख लेना है।
  • इसके बाद आपको अपने आवेदन फार्म के साथ में 27 मई को सुबह 11 बजे इंटरव्यू स्थल पर पहुंच जाना है।
Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर