Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:09 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Priyanka Gandhi: पता नहीं क्यों; मोदी जी को मेरे परिवार के बारे में सनक है…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी दौर में पहुंचता जा रहा है. चार चरणों का मतदान हो चुका है और पांचवें चरण की वोटिंग 20 मई को होनी है. इस बीच इंडिया टु़डे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बेबाकी से कई सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी जी बनाम राहुल नहीं है, बल्कि जनता बनाम गलत तरीके की राजनीति के खिलाफ है. उन्होंने यहां तक कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गांधी परिवार से सनक है.

चुनाव में मोदी जी बनाम नेहरू-गांधी परिवार के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा, ‘देखिए मोदी जी को कुछ सनक है मेरे परिवार के बारे में, इसके बारे में मुझे नहीं मालूम क्यों है, लेकिन हमें नहीं है. वो प्रधानमंत्री हैं, वो जनता के प्रति जवाबदेह हैं. हम विपक्ष हैं, सवाल उठाना हमारा कर्तव्य है. हम सवाल ये आज उठा रहे हैं कि मोदी जी चुनाव प्रचार में आपकी बात क्यों नहीं कर रहे हैं. यह आप मानेंगे कि प्रधानमंत्री हैं, सबसे बड़ा पद है. आप मानेंगे कि जनता की बात होनी चाहिए. आप यह भी नहीं नकार सकते कि मोदी जी ने भैंसों की बात की है, मंगल सूत्र की बात की है, तमाम फिजूल की बातें की हैं और उन बातों का खंडन भी किया है, फिर उन बातों को रिपीट किया है. हम तो विपक्ष के नेता हैं. हम मोदी जी के चमचे नहीं हैं. हम सवाल उठाएंगे, ये हमारा काम है.’

Arvind Kejriwal: आज BJP ऑफिस पहुंचेंगे CM केजरीवाल; ‘राघव चड्ढा, आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी भेजे जाएंगे जेल…’

यहां देखें पूरा इंटरव्यू

‘एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बने तो हमें भी गर्व है’

पीएम मोदी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा था कि एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन गया, ये बात कांग्रेस को हजम नहीं हो रही. पीएम मोदी के इस आरोप पर प्रियंका गांधी ने कहा कि ये जो विचार है एकदम गलत है. कांग्रेस पार्टी ने इस देश में लोकतंत्र स्थापित किया. अगर ऐसा है कि एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बने तो हमें भी गर्व है कि हमने एक ऐसा लोकतंत्र स्थापित किया, जिसमें हर व्यक्ति को इस देश में मौका मिला और हम ये आलोचना तो कभी नहीं करते मोदी जी की. ये आलोचना तो कभी नहीं करते कि मोदी जी एक गरीब परिवार से आए और इतनी ऊंचाई पर पहुंचे, हमें भी गर्व है इस बात पर, सिर्फ मोदी जी को गर्व नहीं है.

‘ये चुनाव मोदी जी बनाम राहुल नहीं है’

प्रियंका ने आगे कहा कि ये चुनाव मोदी जी बनाम राहुल नहीं है. ये परिवारवाद बनाम मोदी जी नहीं है. ये चुनाव जनता के बारे में है. ये चुनाव इन चीजों के बारे में है, जिनके बारे में हम रोज बात करते हैं. हम महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देना चाहते हैं ताकि महंगाई की जो मार पड़ी है इन 10 सालों में, इसका सामना कर पाएं. हम नौजवान स्नातक पास के लिए पहली नौकरी पक्की और 1 लाख सालाना इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज नौजवान बेरोजगारी से पिस रहा है. पेपर लीक के खिलाफ हम मजबूत कानून लाना चाहते हैं क्योंकि पेपर लीक ने लोगों के जीवन बर्बाद किए हैं. 28 साल के हो जाते हैं बच्चे. पेपर लीक, पेपर दे देकर इंतजार कर करके कि एक दिन नियुक्ति होगी, पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है. शादी नहीं हो पाती. हम कह रहे हैं किसानों के कर्ज माफ करेंगे, खेती के सामानों से जीएसटी हटाएंगे. हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मोदी जी के 10 साल के कार्यकाल में किसान पिस गया है. आत्महत्या कर रहा है 1-1 लाख रुपये के लिए और मोदी जी माफ कर रहे हैं बड़े खरबपतियों के कर्ज. तो हम ये बातें कर रहे हैं और हम ये कह रहे हैं कि ये चुनाव जनता बनाम गलत तरीके की जो राजनीति है, उसके खिलाफ है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर