Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 1:57 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

PM मोदी: ‘काशी वासियों ने मुझे बनारसिया बना दिया है, ‘ऐसा पीएम नरेंद्र मोदी बोले’ मोदी ने कहा, मुझे “मां गंगा” ने यहां बुलाया है…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार नामांकन से पहले आजतक से खास बातचीत की है. पीएम मोदी ने कहा, मुझे मां गंगा ने यहां बुलाया है. मां गंगा ने मुझे गोद लिया है. पीएम अपनी मां को याद कर भावुक भी हो गए. पीएम ने कहा, मां के निधन के बाद ही गंगा ही मेरी मां है. उन्होंने कहा, 10 साल पहले यहां प्रतिनिधि बनने के लिए आया था. 10 साल में उन नागरिकों और काशी वासियों ने देखते ही देखते ही मुझे बनारसिया बना दिया है.

पीएम ने कहा कि लोगों के प्यार को देखकर मुझे लगता है कि मेरी जिम्मेदारी और दायित्व रोज बढ़ रहा है. हर काम को परमात्मा की पूजा समझकर करता हूं. हर काम को ईश्वर की आराधना समझकर करता हूं. जनता जर्नादन को ईश्वर का रूप मानता हूं. पीएम मोदी का कहना था कि जनता मेरे लिए ईश्वर का रूप है.

महाराष्ट्र समाचार: कई घटनाओं में 35 से अधिक घायल, मौसम का कहर, लोगों की जिंदगी पर मंडरा गया खतरा….

‘देशवासियों को ईश्वर मानता हूं’

पीएम का कहना था कि शायद परमात्मा ने स्वयं मुझे किसी काम के लिए भेजा है. परमात्मा ने भारतभूमि के लिए मुझे चुना और एक प्रकार से मैं सारे संबंधों से विरक्त होकर हर काम को परमात्मा की पूजा समझकर करता हूं. मैं 140 करोड़ देशवासियों को ईश्वर का रूप मानता हूं. परमात्मा ने मुझे जितना जीवन दिया है, उसका एक-एक क्षण और शरीर का एक-एक कण सिर्फ और सिर्फ मां भारती के लिए है.

मां ने दो चीजें हमेशा याद रखने के लिए कही थीं

पीएम मोदी का कहना था कि मां हमेशा मुझसे पूछती थीं कि काशी विश्वनाथ जाते हो या नहीं? मां जब 100 साल की हुई थी और मैं उनके जन्मदिन पर उनसे मिलने गया था तो मां ने मुझे कहा कि जीवन में दो चीजें हमेशा ध्यान रखना. रिश्वत लेना नहीं और गरीब को भूलना नहीं. काम करें बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.

पीएम ने यह भी साफ कहा कि चुनाव में राम मंदिर पहले भी मुद्दा नहीं था, आगे भी नहीं रहेगा. राम मंदिर श्रद्धा का मुद्दा है. चुनाव का नहीं है.

‘राहुल गांधी वायनाड से भी भागे’

पीएम ने कहा, देश ने कहा है कि 400 पार करो. हम 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा, UP में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. गांधी परिवार सिर्फ मीडिया के लिए एक महत्वपूर्ण परिवार है. राहुल गांधी वायनाड से भी भाग गए हैं.  केरल भी अब राहुल गांधी को पहचान चुका है. अमेठी से हारे तो कभी अमेठी नहीं गए थे. यूपी की जनता राहुल गांधी, अखिलेश यादव को पहचान चुकी है.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर