Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

महाराष्ट्र समाचार: कई घटनाओं में 35 से अधिक घायल, मौसम का कहर, लोगों की जिंदगी पर मंडरा गया खतरा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मुंबई. महाराष्ट्र में सोमवार को मौसम ने अचानक से करवट बदली ली. इसके वजह से आर्थिक राजधानी मुंबई में धूल भरी तेज आंधी चली. इससे पूरे शहर में अंधेरा छा गया. आंधी के साथ-साथ बारिश भी हो रही है. शहर के कई इलाकों में भारी होर्डिंग्स गिरने की वजह से लोगों के घायल होने की भी खबर है. वहीं, वडाला इलाके के चौराहे पर तेज आंधी की वजह से कई इलाकों में अलग-अलग घटनाओं में 35 से अधिक लोगों के घायल हो गए हैं. 100 से लोगों के फंसे होने की भी खबर है. आंधी का मुंबई हवाईअड्डे पर विमानों के परिचालन पर भी पड़ा है.

मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई के वडाला इलाके में श्री जी टावर बिल्डिंग में लगे होर्डिंग गिरने से नीचे खड़ी कार पर गिर गई. यह घटना वडाला के बरकत अली नाके के पास की है. जानकारी के अनुसार, होर्डिंग के नीचे दो गाड़ियां दबी गईं हैं. मौके पर मौजूद लोग गाड़ियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. उधर खबर आ रही है कि पेट्रोल पंप पर होर्डिंग गिरने से 100 से ज्यादा लोगों के फंसे हुए हैं.

Abdu Rozik Wife: इस काम के लिए है मशहूर, 20 साल के “अब्दू रोजिक” से काफी लंबी है होने वाली बीवी……

पालघर में बिजली गिरने की खबर

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई, ठाणे, पालघर में बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया, ‘अगले तीन-चार घंटों में मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है.’

मेट्रो सेवाएं निलंबित

मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेज हवाओं के कारण बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं. एक अधिकारी ने बताया कि तेज हवाओं के कारण ठाणे और मुलुंड स्टेशन के बीच एक एक खंभा झुक जाने से मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि मेन लाइन पर उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

विमानों के परिचालन पर असर

सोमवार को मुंबई में आए धूलभरी आंधी-तूफान की वजह से विमानों के परिचालन पर असर पड़ा है. मुंबई हवाई अड्डे के हवाले से बताया गया है कि अगली सूचना तक विमानों का परिचालन पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया है. कई इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट को दूसरे शहरों में डायवर्ट किया गया है.

ओले गिरने की भी खबर

वहीं, महाराष्ट्र के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई हुई है. तेज बारिश के साथ आसमान से कई इलाकों में ओले गिरने की भी खबर आ रही है. इन इलाकों सातारा, मावल, अम्बरनाथ, पालघर, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर और सायन सहित कई इलाकों में भी तेज बारिश की खबर है. मौसम विभाग ने लोगों को घरों से बाहर निकलने को लेकर चेतावनी जारी की है.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर