Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 11:19 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023, ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी, चिकित्सा मंत्री के निर्देशों पर अन्य कैडर की प्रक्रिया भी तेज

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर, 6 मार्च। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह के निर्देशों के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार 500 से अधिक पदों पर नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023 का काम अब पूरी प्रतिबद्धता के साथ संपादित किया जा रहा है। दंत तकनीशियन एवं नेत्र सहायक के बाद अब विभाग ने बुधवार को ईसीजी कैडर के 155 अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी।

Govt approved plots in Jaipur @7000/- per sq yard call 9314188188

चिकित्सा मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग पूरी तत्परता और गंभीरता के साथ नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती के काम को गति दे रहा है। आज ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी की गई है। इस सूची में 23 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया है। इनमें से 21 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है तथा 2 प्रकरणों में अन्य राज्यों से अंकतालिकाओं का  सत्यापन करवाया जा रहा है। न्यायालय से निर्णय उपरांत एवं अंकतालिकाओं के सत्यापन  के बाद इनकी अंतिम चयन सूची भी जारी की जाएगी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, श्रीमती शुभ्रा सिंह ने बताया कि चिकित्सा मंत्री ने प्रक्रियाधीन भर्तियों की अंतिम चयन सूचियां शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए थे। इसकी पालना में  विभाग में प्रक्रियाधीन 8 कैडरों की भर्ती में से 3 कैडर की अंतिम सूचियां जारी की जा चुकी हैं। शेष कैडर की सूचियां भी चरणबद्ध रूप से जारी करने के लिए कार्य प्रगतिरत है।

फार्मासिस्ट कैडर के लिए 20 टीमें गठित
श्रीमती सिंह ने बताया कि नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती के तहत फार्मासिस्ट कैडर की अंतिम चयन सूची जारी करने के लिए अन्य राज्यों से तथा निजी संस्थानों से प्रोफेशनल योग्यता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के काम का दायित्व औषधि नियंत्रक, प्रथम को सौंपा गया है। उन्होंने इस कार्य के लिए 20 टीमों का गठन कर प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है।

उल्लेखनीय है कि नर्सिंग एवं पैरामेडिकल की इस बहुप्रतीक्षित भर्ती के काम को गति मिलने से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। साथ ही, भर्ती प्रक्रिया के पूर्ण होने से प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचा मजबूत होगा एवं गांव-ढाणी तक बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं सुगमतापूर्वक मिल सकेंगी।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर