Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 2:29 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

New Delhi News :- इनसे ज्यादा हमारे क्रिकेट को कौन समझ सकता; द्रविड़ नहीं तो गंभीर में क्या कमी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच को लेकर रोज नए नाम सामने आ रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया के नए कोच की रेस में केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर सबसे आगे हैं. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसपर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया है. कुछ दिन पहले रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के नाम भी सुर्खियों रहे लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि बोर्ड ने किसी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स से संपर्क नहीं किया है. जय शाह का कहना है कि वह टीम इंडिया की बागडोर उस शख्स के हाथ में देना चाहते हैं जिसे भारतीय क्रिकेट की गहराई से समझ रखता हो और वह भारत की डोमेस्टिक क्रिकेट के बारे में भी जानता हो. अब यहां सवाल ये उठता है कि राहुल द्रविड़ नहीं तो गौतम गंभीर में क्या कमी है? इनसे ज्यादा हमारे क्रिकेट स्ट्रक्चर को कौन समझ सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह के बयान से एक बात तो साफ हो गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड किसी भारतीय को ही टीम इंडिया का हेड कोच बनाना चाहता है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल आगामी टी20 विश्व कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा. वह भारतीय टीम के साथ अपना करार आगे नहीं बढ़ाना चाहते. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस समय केकेआर के मेंटर हैं. उनकी मेंटरशिप में केकेआर टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसे रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. इससे पहले गंभीर अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बना चुके हैं. वह विश्व विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हां इतना जरूर है कि उनके पास इंटरनेशनल स्टेज पर कोचिंग का अनुभव नहीं है लेकिन भारतीय क्रिकेट की वह समझ रखते हैं.

Read More :- Health Tips: जानें अभी; सुबह इस समय टहलने से आपको सबसे ज्यादा फायदा मिलता है….

शिखर धवन क्या मिताली राज से शादी करने जा रहे हैं? ‘गब्बर’ ने खुद किया खुलासा, नहीं मिल रही टीम इंडिया में जगह

आईपीएल फाइनल में किसका चलेगा सिक्का? बैटर्स का होगा राज या गेंदबाजों की होगी चांदी, जानिए कैसा रहेगा पिच का मिजाज

गौतम गंभीर के पास 500 से ज्यादा घरेलू मैच खेलने का अनुभव है

गौतम गंभीर यदि टीम इंडिया के कोच बनाए जाते हैं तो, इससे भारतीय टीम को फायदा ही होगा. उनके पास 147 वनडे, 58 टेस्ट और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव है. वह 500 से ज्यादा घरेलू मैच खेल चुके हैं. गौती के साथ ये एक प्लस प्वॉइंट है. वह अलग अलग राज्यों से आने वाले युवा खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं. इनमें से कइयों के वो संपर्क में भी हैं. हमारे क्रिकेट स्ट्रक्चर को उनसे ज्यादा शायद कोई नहीं समझ सकता.

गंभीर IPL में बतौर मेंटर जिस टीम से जुड़े, उसने चमत्कारिक प्रदर्शन किए

बीसीसीआई ने 13 मई को नए हेड कोच के लिए आवेदन मांगे थे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने खुद गौतम गंभीर से कोच के लिए संपर्क किया था. हालांकि गौतम गंभीर की ओर से इसपर कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. गंभीर आईपीएल में लखनउ सुपर जॉयंट्स के भी कोच रह चुके हैं. उनकी देखरेख में एलएसजी 2022 और 2023 में प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही थी. गंभीर ने अभी तक जिस टीम के साथ काम किया है उसने चमत्कारिक प्रदर्शन किया है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर