Explore

Search
Close this search box.

Search

March 2, 2024 11:23 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Mumbai: भारतीय महिला टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया, मुंबई में आठ विकेट से मिली जीत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टेस्ट में शानदार प्रदर्शन जारी है। उसने इंग्लैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने इकलौते टेस्ट मैच में कंगारू टीम को आठ विकेट से हराया। भारत ने पहली पारी में 406 और ऑस्ट्रेलिया ने 219 रन बनाए थे। टीम इंडिया को पहली पारी में 187 रन की बढ़त मिली थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरी पारी में 261 रन बनाए। भारत को 75 रन का लक्ष्य मिला। उसने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारत के लिए दूसरी पारी में स्मृति मंधाना सबसे ज्यादा नाबाद 38 रन बनाए। ऋचा घोषणा ने 13 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स 12 रन बनाकर नाबाद रहीं। शेफाली वर्मा चार रन ही बना सकीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए किम गर्थ और एश्ले गार्डनर ने एक-एक विकेट लिए। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में पहली जीत मिली है। 1977 से अब तक दोनों टीमों के बीच 11 टेस्ट हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने चार जीते हैं। छह टेस्ट ड्रॉ पर छूटे हैं और अब भारत को एक जीत मिली।

स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच
भारत की अनुभवी खिलाड़ी स्नेह राणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्नेह ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए। उन्होंने बल्लेबाजी में पहली पारी में नौ रन बनाए। इस दौरान 57 गेदों का सामना किया और स्मृति मंधाना का बखूबी साथ दिया। उन्होंने स्मृति के साथ पहली पारी में दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी।

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी
ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ताहिला मैक्ग्रा 73, एलिस पैरी 45 और बेथ मूनी 33 रन बनाकर आउट हुईं। एलिसा हीली ने 32 और फोबी लिचफील्ड ने 18 रन बनाए। कंगारू टीम को खेल के चौथे दिन पहला झटका एश्ले गार्डनर के रूप में लगा। वह 27 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुईं। पूजा वस्त्राकर की गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू हो गईं। उनके बाद एनाबेल सदरलैंड 27 रन बनाकर स्नेह राणा का शिकार बनीं। स्नेह ने फिर एलाना किंग (शून्य) को क्लीन बोल्ड कर दिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने लॉरेन चीटल (चार रन) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। गायकवाड़ ने एश्ले गार्डनर (नौ रन) को आउट कर ऑस्ट्रेलिय की पारी को समेट दिया। भारत के लिए दूसरी पारी में स्नेह राणा ने चार विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर को दो-दो सफलता मिली। पूजा वस्त्राकर ने एक विकेट लिया।

पहली पारी में दोनों टीमों का प्रदर्शन
इससे पहले भारत ने पहली पारी में 406 और ऑस्ट्रेलिया ने 219 रन बनाए थे। टीम इंडिया को पहली पारी में 187 रन की बढ़त मिली थी। भारत के लिए पहली पारी में दीप्ति शर्मा ने 78, स्मृति मंधाना ने 74, जेमिमा रोड्रिग्स ने 73 और ऋचा घोष ने 52 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में ताहिला मैक्ग्रा ने 50 और बेथ मूनी ने 40 रन बनाए थे। भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने चार और स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए थे।
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर