Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 8:40 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Meena Samaj News: मीणा समाज मनायेगा 11 से 22 अप्रैल तक मीनेष जयंती पखवाड़ा – लालाराम मीणा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मध्य प्रदेश मीणा समाज सेवा संगठन द्वारा प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को आयोजित की जाने वाली कार्यकारिणी की नियमित मासिक बैठक भोपाल के मीना भवन छात्रावास 11वा मील में आयोजित की गई। इसमें प्रमुख रूप से तीन एजेंडे पर चर्चा की गई।

Govt approved plots in Jaipur @7000/- per sq yard call 9314188188

पहला एजेंडा – यह की लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जिन 24 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की उनमें प्रदेश की 40 लाख मीणा समाज को एक भी जगह से प्रतिनिधित्व नहीं दिया जबकि अन्य कई समाजों को तीन-तीन जगह से मौका दिया गया है। जबकि लंबे समय से मध्य प्रदेश में मीणा समाज सेवा संगठन द्वारा मांग की जा रही थी कि मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से कम से कम एक पर मीणा समाज के व्यक्ति को लोकसभा से टिकट देकर संसद भेजा जाए। प्रदेश अध्यक्ष श्री लालाराम मीणा ने कहा कि इस बात को लेकर समाज मैं रोस व्याप्त है और इसका समाज विरोध संगठन के सामने दर्ज करवाएगी।
दूसरा एजेंडा – मीणा समाज के आराध्याय और भगवान विष्णु के प्रथम अवतार श्री मत्स्य देव भगवान की जयंती अगले महा 11 अप्रैल को तृतीया के दिन मनाई जानी है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्रीमान लालाराम मीणा जी ने कहा कि मत्स्य जयंती का पूरा पखवाड़ा मनाया जाएगा जिसका शुभारंभ भोपाल स्थित मीणा भवन हॉस्टल में 11 अप्रैल से शुरू होगा और समापन 22 अप्रैल को नीमच जिले में होगा। इस दौरान अलग-अलग विधानसभाओं में यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। रैली अथवा चल समारोह स्थानीय संगठन टीम के ऊपर निर्भर करता है कि वह किस तरह से आयोजन करना चाहते हैं। साथ ही आज से ही एक बड़ा अभियान एक महीने तक चलाया जाएगा कि प्रत्येक घर में भगवान मीनेश की जयंती के उपलक्ष में प्रत्येक परिवार मिलकर एक बड़ा कार्यक्रम घर में आयोजित करें। उन्होंने कहा कि सवा माह तक “हर हर मीनेष, हर घर मीनेष” अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत संगठन के लोग प्रत्येक घर और परिवार से मिलने का प्रयास करेंगे और उनसे आग्रह करेंगे कि वह अपने घर में 11 अप्रैल को दिवाली की भांति उत्सव मनाएं। उन्होंने कहा कि सरकार ने मीनेष जयंती पर एक्छिक अवकाश प्रदान किया है इसलिए लोग जमकर भगवान मत्स्य के जन्मोत्सव को मनाएं।
तीसरा एजेंडा – मिशन 2028 को ध्यान में रखकर मध्य प्रदेश मीणा समाज सेवा संगठन की संगठनात्मक संरचना को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए सभी महामंत्री और पदाधिकारी लगातार दौरे कर कर संगठन को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। विधानसभा स्तर पर लगातार बैठके आयोजित करेंगे ताकि विधानसभा चुनाव 2028 में बड़ी संख्या में मीणा समाज के लोगों को दोनों ही पार्टी से प्रतिनिधित्व प्राप्त हो सके।

आयोजित इस बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष लालाराम मीणा जी, प्रदेश महामंत्री मानसिंह रावत जी, युवा प्रदेश अध्यक्ष भीम सिंह सीहरा, प्रदेश मंत्री राम मीणा जी, भोपाल जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मीणा जी, भोपाल जिला संगठन महामंत्री नेपाल सिंह मीणा जी, कटरा नगर अध्यक्ष अशोक मीणा जी, पदम सिंह मीणा जी, सीहोर युवा जिला अध्यक्ष रामकृष्ण मीणा जी, बीएस मीना जी, रोहित मीणा जी रघुवीर मीणा जी बैरसिया, सतपाल मीणाजी बावड़िया कला, राहुल गुनावत की नर्मदा पुरम समेत अन्य कई लोग उपस्थित थे।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर