Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 1:31 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Kirodi Lal Meena Resign: , 10 दिन बाद खुद जयपुर में किया ऐलान; राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से दिया इस्तीफा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने सभी पदों से इस्तीफा (Resign) दे दिया है. गुरुवार सुबह जयपुर (Jaipur) में एक आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कृषि मंत्री ने खुद इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मुझसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने इस्तीफा देने से मना किया था. लेकिन मैं सभी पदों से इस्तीफा दे चुका हूं. दो दिन पहले किरोड़ी लाल मीणा दिल्ली भी गए थे. इसीलिए वे राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2024) में शामिल नहीं हुए थे.

10 दिन पहले ही सौंप दिया था इस्तीफा

एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा 10 दिन पहले अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं. लेकिन इसका ऐलान उन्होंने आज जयपुर के मानसरोवर में राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया है. किरोड़ी लाल ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, ‘मैं अपने वादों से नहीं मुकरता.’ दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही उनके इस्तीफे को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अब सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कैबिनेट मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है.

Mann Ki Baat : पौधरोपण का लिया संकल्प; भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात का प्रसारण….

‘प्राण जाई पर बचन न जाई’

अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने एक्स पर श्रीरामचरितमानस की वही दो लाइन दोहराई हैं, जो उन्होंने 4 जून को लोकसभा रिजल्ट जारी होते वक्त लिखी थीं. मीणा ने लिखा, ‘रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई.’

कांग्रेस साध रही थी निशाना

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे में देरी होने पर कांग्रेस ने इन्हीं लाइनों को सहारा लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. राजस्थान पीसीसी के एक्स अकाउंट से किरोड़ी लाल मीणा के ट्वीट को उस वक्त शेयर करते हुए लिखा गया था, ‘बाबा ने कहां “रघुकुल रीत” है मानी. टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी!’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर