Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 9:05 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jodhpur News: 98.2 प्रतिशत लाकर बढ़ाया मान, जोधपुर की बेटी ने किया कमाल….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

कृष्णा कुमार गौड़/ जोधपुर:- केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इसमें राजस्थान की बेटियों ने जबरदस्त बाजी मारी है, जिसमे जोधपुर की बेटी भी पीछे नहीं हैं. जोधपुर की बेटी दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली दिया जैन ने 12वीं में 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने परिवार ही नहीं, बल्कि पूरे जोधपुर का मान बढ़ाया है. जोधपुर की बेटी दिया जैन के जैसे ही इतने बेहतर अंको के साथ पास होने की खबर परिवार को मिली, तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा और परिवार के सदस्य एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाते नजर आए.

Jaipur News: मकान मालकिन ने मांगा किराया तो किरायेदार ने कर दी हत्या, पोते ने देखा तो उसे भी उतार दिया मौत के घाट…

माता-पिता और शिक्षक को दिया श्रेय

दिया जैन ने लोकल 18 से खास बातचीत करते हुए परीक्षा की सफलता का श्रेय अपनी माता-पिता और शिक्षक को दिया. दिया जैन ने कहा कि वह आगे जाकर सिविल सर्विसेज में जुड़कर देश की सेवा करना चाहती हैं. बचपन से ही उनका यह सपना रहा है कि वह सिविल सर्विसेज में जाकर देश के लिए अपना योगदान दें.

स्ट्रेस फ्री रहकर करें पढ़ाई

जोधपुर के भीतरी क्षेत्र में रहने वाली दिया जैन ने Local 18 के माध्यम से बच्चों को बताया कि जरूरी नहीं की हम घंटो पढ़ाई करें, तब ही जाकर इतने अच्छे प्रतिशत हासिल हो. बस खुद पर आत्मविश्वास होना चाहिए और स्ट्रेस फ्री रहकर ही पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए.मैं खुद को तनावमुक्त रखने के लिए गाने जरूर सुना करती थी.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर