Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 9:49 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jimmy Magilligan: बहाई रिज़वान पर्व जिम्मी मगिलिगन मेमोरियल सस्टेनेबल डेवलपमेंट सप्ताह का सर्वधर्म प्रार्थना सभा से समापन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पद्मश्री जनक पलटा मगिलिगन के पति चैंपियन ऑफ सस्टेनेबल डिवेलपमेंट ऑफ ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर से सम्मानित स्वर्गीय जेम्स (जिम्मी) मगिगिलिगन की याद में आयोजित जिम्मी मगिगिलिगन मेमोरियल सस्टेनेबल डेवलपमेंट सप्ताह भर के कार्यक्रमों का समापन कल उनके निज गाँव सनावादिया स्थित निवास गिदिदर्शन पर शाम 21 अप्रैल, 202 को उनके निधन की 1 वीं वर्षगांठ पर प्रार्थना सभा के साथ हुआ।

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

ईश्वर का आह्वान तपन मुख़र्जी और डॉ भारत रावत द्वारा शंख नाद के बाद उनकी धर्मपत्नी जनक द्वारा बहाई पवित्र श्लोको के गायन ” शब्द सम्प्दा लोक के शब्द जगत के गीत , लेकिन जग में कर्म ही अपने सच्चे मीत , ह्रदय आत्मा संग तू कर संघर्ष महान ,कर्म ही तेरे देंगे तुझे एक अलग पहचान से शुरू हुआ ! इसके बाद जनक दीदी के भाई सुभाष पलटा ,उनकी बहन नीलम वर्मा और बहनोई अरुण वर्मा और भाभी पूनम पलटा और उनकी बेटी आभा और उसके बेटे अद्वे, बहन वंदना वर्मा प्रिया .अर्यमा सान्याल शर्मा द्वारा प्रार्थनाये, गुरबक्स ने गुरु ग्रंथ साहब से पवित्र पाठ किया !

संगीत गुरुकुल के गुरु गौतम काले व उनके शिष्यों ने ने ” राम का गुणगान करिये , मैली चादर ओढ़ के कैसे, द्वार तुम्हारे आऊँ
” प्रर्थनायो व् भजन प्र्स्तुतिओ से जिम्मी को स्वरांजलि अर्पित कर सभी को आनंद विभोर कर दिया । महू से पर्यावरणविद् अनुराग शुक्ला, सिल्वर स्प्रिंग से निशा और प्रो राजीव संगल, डॉ शेफाली , भारती बत्रा ने प्रभु महिमा गाई ।

Mafiya Don Mukhtar Ansari: कैसे हुई Don मुख्‍तार अंसारी की मौत, आ गई रिपोर्ट, जानें फोरेंसिक जांच क्‍या कहती है?

इंदौर के सम्मानित , प्रो सरोज कुमार, श्री अरुण डीके गुजरात के विश्व प्रसिद्ध सोलर इंजीनियर दीपक गढ़िया ने जिम्मी मगिलिगन के बारे भाव भीने स्स्मर्ण सुनाकर श्रद्धांजलि अर्पित कि वो एक शांत ,सज्जन बहाई सेवक जिन्होंने अपना व्यवसाय, घर, परिवार अपना देश ब्रिटन छोड़ 25 वर्षों तक इन्दोर में आकर आदिवासी समुदाओं व् सनावदिया में तन मन आत्मा से निस्वार्थ सेवा दी । सोलर उर्जा व् पर्यावरण के प्रति समर्पण के लिए , उनके प्यार के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उनके के लिए, काम पूजा था और सेवा प्रार्थना थी। उन्होंने “कर्तव्य + प्रेम + बलिदान = सेवा” से भरा जीवन जीया। जनक दीदी ने कहा कि जो भी कर पाई है अपने पति के त्याग जो “मेरे और भारत माँ के लिए किया जो मुझे प्रेरित करता है जो भी हमने एक साथ योजना बनाई थी उस दिशा में प्रयासरत हूँ…

जिम्मी और मगिलिगन फाऊनडेशन फॉर सस्टेनेबल ट्रस्ट की के ट्रस्टी वरिष्ठ समाज सेवी” वीरेंदर गोयल जी ने बताया , विश्व स्तर के सोलर कुकिंग एनर्जी विशेषज्ञय दीपक गढ़िया,अजय चंडक और घनश्याम लुखी ने जनक दीदी के साथ 15 अप्रैल 2024 को सोलर कुकिंग फ़ूड फेस्टिवल का शुभआरम्भ कर सस्टेनेबल डेवलपमेंट से जुड़े प्रमुख विषयों पर आई आई टी इंदौर , मानव चेतना केंद्र, एक्रोपोलिस ,ओरिएण्टल युनिवेरसिटी , सीरम नर्सिंग कालेज में हजारो छात्रों को थर्मल सोलर कुकिंग और बायोगैस जैसी ग्रीन टेक्नोलोजी से भारत को प्रदुषण मुक्त कर विश्व का कल्याण करने के लिए अपना अमूल्य समय देने के लिए साधुवाद आज इस प्रार्थना सभा में संगीत गुरुकुल और सभी अतिथिओ और को परिवारजनों को हार्दिक धन्यवाद दिया अदिति गौतम काले ने कार्यक्रम का संचालन किया । पूरा कार्यक्रम जीरो वेस्ट था नगर निगम के बर्तन बैंक के स्टील के बर्तन , अपने जैविक खेत से प्राप्त भोजन दाल पनिया का आनन्द मिला ।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर