Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:40 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: राजस्थान के 8 जिलों में आज हीटवेव का अलर्ट; कई शहरों में पारा 45 के पार; कल 13 जिलों में बारिश की संभावना….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान में तेज गर्मी के साथ उमस ने परेशान करके रख दिया है। सोमवार को जयपुर, दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर में सुबह-शाम उमस रही। श्रीगंगागनर सबसे गर्म शहर रहा। धौलपुर-करौली में दोपहर में हल्की बारिश जरूर हुई। बावजूद इसके गर्मी से कोई खास राहत नहीं मिल.

पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा तापमान श्रीगंगानगर जिले में 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चूरू, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर और दौसा के एरिया में दिन में हीटवेव चली। राजधानी जयपुर में देर रात तक हीटवेव का प्रभाव रहा। जयपुर में शाम को उमस ने भी परेशान किया। धौलपुर, करौली में भी कल दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

जयपुर में मंगलवार सुबह मौसम साफ रहा।

राजस्थान के पूर्वी जिलों में कल से प्री-मानसून की बारिश होगी

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 19 जून से राजस्थान के पूर्वी जिलों (अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, झालावाड़ ) में प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। हवा का पैटर्न बदलने से अब पूर्वी हवा पश्चिमी की तरफ आनी शुरू हो गई। इससे बंगाल की खाड़ी से मध्य और पश्चिमी भारत में नमी वाला मौसम रहेगा।

बाड़मेर के विवेकानंद सर्किल का नजारा है। सोमवार को लू से राहत मिली है, लेकिन उमस ने हाल बेहाल कर दिया।

पश्चिमी राजस्थान में भी उमस बढ़ी

पूर्वी राजस्थान के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी उमस बढ़ गई है। बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर के एरिया में सोमवार को तेज गर्मी रही, जबकि सुबह-शाम उमस रही। इन शहरों में कल दिन का अधिकतम तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जालोर में भी तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ।

Vitamins: सब्जी भी बनती स्वादिष्ट; भरपूर है ये सूरन, कई रोगों से लड़ने में करता है मदद….

धौलपुर में 4MM बरसात

धौलपुर जिले में सोमवार दिन में तेज गर्मी के बाद मौसम में हल्का बदलाव आया। यहां दोपहर करीब 2 बजे बादल छाने के साथ धूलभरी हवा चली और गरज-चमक के साथ बारिश हुई। दिन में यहां 4MM बरसात दर्ज हुई। करौली के ग्रामीण एरिया में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई।

अजमेर में मंगलवार सुबह तेज धूप ने लोगों को परेशान किया।

कल यहां होगी बारिश

गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, झालावाड़ के एरिया में दोपहर बाद धूलभरी आंधी चलने और कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर