Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 5:02 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IPL 2024: Hardik Pandya अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर, IPL खेलने पर भी सस्पेंस- सूत्र

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Hardik Pandya may not recover for IPL 2024: भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और इस दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया को घर पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या बाहर हो गए हैं. एनडीटीवी को उनके सूत्रों ने बताया कि हार्दिक पांड्या का अफगानिस्तान की सीरीज से बाहर होना तय है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलेंगे या नहीं. इसको लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है.

हार्दिक पांड्या को वनडे विश्व कप 2023 के दौरान गेंदबाजी करते समय चोट लगी थी. हार्दिक इस चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे. ऑलराउंडर खिलाड़ी इस चोट से चलते ही पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे से बाहर है. हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव ने इन दोनों ही सीरीज के दौरान टीम इंडिया की अगुवाई की थी. भारत ने सूर्या की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुई थी.

हार्दिक पांड्या अभी तक इस चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं कर पाए हैं. हार्दिक अगर आईपीएल से पहले पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाते हैं तो यह टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा झटका होगा.

आईपीएल नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी को खरीदा था. कोएत्ज़ी का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपया था. बैंगलोर और लखनऊ ने कोएत्ज़ी में दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन अंत में मुंबई ने 5 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें खरीद लिया.

गुजरात टाइटंस जाने से पहले हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए सात सीजन खेले थे. हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने टीम की कमान सौंपी थी और उनकी अगुवाई में फ्रेंचाइजी ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा टीम दूसरे सीजन में फाइनल में भी पहुंची थी, जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था.

हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त किया है. मुंबई ने नीलामी में श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और नुवान तुषारा को शामिल करके अपनी तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है. मुंबई ने अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी को उनके बेस प्राइस पर शामिल करने के लिए एक्सेलरेटर राउंड तक इंतजार किया.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर