Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:35 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी से सनसनी; चेन्‍नई से मुंबई जाने वाली IndiGo

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

चेन्‍नई से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली IndiGo की फ्लाइट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. फ्लाइट के क्रू मेंबर को एक चिट्ठी मिली जिसमें विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. बम की धमकी मिलने के तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और मामले की छानबीन शुरू कर दी. सबसे पहले इंडिगो की फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और विमान की तलाशी ली गई. विमान को एयरपोर्ट पर आइसोलेट कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी विमान को उड़ाने की धमकी दी गई है. इससे पहले भी इस तरह की धमकियां दी जा चुकी हैं.

जानकारी के अनुसार, अब चेन्नई से मुंबई वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. शनिवार सुबह तकरीबन 8:40 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी डिक्लेअर कर दिया गया. इंडिगो के क्रू मेंबर को फ्लाइट में एक नोट मिला जिसमें लिखा था- डू नॉट लैंड बॉम्बे…यू लैंड बॉम्‍ब ब्लास्ट. इसके बाद सनसनी मच गई. तत्‍काल सुरक्षा एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई. निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इंडिगो की इस प्‍लेन को एयरपोर्ट पर आइसोलेट करके रखा गया है. साथ ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Char Dham Yatra: 31 मई तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई बंद; श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए ….

कुछ दिनों में तीसरी धमकी

बता दें कि हाल फिलहाल के दिनों में किसी फ्लाइट को मिली यह तीसरी धमकी है. इससे पहले दिल्ली से बनारस जाने वाली फ्लाइट को इसी तरह की धमकी मिली थी. बाद में होक्‍स कॉल साबित हुआ था. दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. अब शनिवार को चेन्नई से मुंबई जाने वाली इस फ्लाइट में इस तरीके का एक नोट मिला है. सुरक्षा एजेंसियां मामले की छानबीन में जुट गई है.

श्रीनगर एयरपोर्ट पर धमकी भरी कॉल

इससे पहले श्रीनगर के हवाई अड्डे पर शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया था, जब एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी भरी कॉल आई. श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी थी. एक घंटे तक चली जांच प्रक्रिया में सभी के हाथ-पांव फूले रहे. इस दौरान हवाई अड्डे पर सभी उड़ानों का संचालन रोक दिया गया था. हालांकि, जांच में यह धमकी झूठी साबित हुई. इसके बाद एयरपोर्ट से विमानों का संचालन फिर से शुरू किया गया.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर