Explore

Search
Close this search box.

Search

February 29, 2024 8:25 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Indigo flight engine failed : 160 यात्रियों की सांसे हवा में अटकी, 17 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान का अचानक इंजन फेल, फिर देखें कैसे बची इनकी जान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: सोमवार 22 जनवरी को एक तरफ अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूरा देश खुशी के माहौल में था लेकिन हवाई सफर कर रहे 160 लोगों की जान सांसत में आ गई थी। 17 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे एक विमान का अचानक इंजन फेल हो गया। जिसकी वजह से विमान में सवार यात्रियों की सांसे अटक गई। इसके बाद विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। उसके बाद यात्रियों की जान में जान आई।

तकनीकी खामी के चलते दो घंटे देरी से उड़ा विमान

इंडिगो एयरलाइंस के विमान संख्या 6E-784 को शाम 6 बजकर 15 मिनट पर जयपुर से कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी। तकनीकी कारणों से विमान समय पर उड़ान नहीं भर सका और रात 8 बजकर 25 मिनट पर उड़ान भरी। विमान में 160 यात्री सवार थे। उड़ान भरने के करीब आधा घंटे बाद विमान के इंजन बंद हो गया। ऐसे में पायलट और विमान में सवार स्टाफ और यात्रियों में हड़कंप मच गया। रात्रि 9 बजे विमान को वापस जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान के सुरक्षित लैंड किए जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Ayodhya News: मस्जिद निर्माण की भी आ गई तारीख, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बीच मुस्लिम पक्ष ने किया ऐलान

35 मिनट हवा में अटकी रहीं 160 यात्रियों की सांसें

आधे घंटे में विमान करीब 17 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ चुका था। अचानक इंजन बंद होने से हड़कंप मच गया। बाद में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस दौरान करीब 35 मिनट तक यात्रियों की सांसे अटकी रही। गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ और विमान के साथ सभी यात्री भी सुरक्षित रहे। इंजन खराब होने की घटना को लेकर यात्रियों ने एयरलाइंस के खिलाफ काफी नाराजगी जताई। यात्रियों का कहना था कि आज तो रामललाल ने उन्हें बचा लिया लेकिन एयरलाइंस को पहले इंजन को पुरी तरह चेक कर लेना चाहिए था। अगर कोई तकनीकी खामी थी तो उड़ान नहीं भरनी चाहिए थी।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर