Explore

Search
Close this search box.

Search

July 21, 2024 6:55 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सच में बदल गई भारतीय रेल: फोटो देख कहेंगे; अंदर से कुछ ऐसी दिखेगी स्लीपर “वंदे भारत”

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अब तक इस ट्रेन में केवल चेयरकार की सुविधा उपलब्ध थी. लेकिन अब स्लीपर वंदे भारत भी जल्द ही लोगों को पटरियों पर दौड़ती नजर आएगी.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि इस साल के अंत तक स्लीपर वंदे भारत का कमर्शियल तौर पर परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. उससे पहले 15 अगस्त के आसपास इस ट्रेन का ट्रायल रन शुरू किया जाएगा.

इसका मतलब है कि अगले 2 माह के अंदर आपको स्लीपर वंदे भारत पटरियों पर रफ्तार पकड़ती नजर आएगी. स्लीपर वंदे भारत की कॉन्सेप्ट पिक्चर्स भी रिलीज की गई हैं.

Couple News: गंभीर हो सकता है मामला; सेक्स से जुड़ा सिरदर्द मजाक नहीं….

तस्वीरों में ट्रेन के अंदर का नजारा दिखाया गया है. बड़ी कांच की खिड़कियां इसे प्रीमियम लुक दे रही हैं. ऊपर वाली सीट की ऊंचाई बहुत ज्यादा नहीं रखी गई है.

इस पर चढ़ने के लिए बनी सीढ़ियों में गैप कम रखा गया है. साथ ही सीढ़ियों पर भी कुशन लगाया गया है. इसमें भी एक तरफ तीन सीटें दी गई हैं.

सीटों के रंग में भी बदलाव किया गया है. सीट का कलर बहुत हल्का ब्राउन रखा गया है. साथ ही लाइट भी काफी फैंसी लगाई गई है जिससे कोच का लुक और निखर कर आ रहा है.

तस्वीर देख कर प्रतीत हो रहा है कि सीटों पर वुडन का काम भी किया गया है. तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि इस ट्रेन में 3 श्रेणियां रखी गई हैं. बता दें कि सरकार का लक्ष्य अगले 5 साल में 500 वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को पटरी पर उतारने का है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर