Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 9:28 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Hardik Pandya: ‘मेरे बारे में सभी बहुत सी बातें- बताया पिछले 6 महीने क्या-क्या सहा? खिताब दिलाने के बाद छलका हार्दिक का दर्द….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

टी20 विश्व कप 2024 को चैंपियन मिल गया है. 29 जून की रात टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में 7 रनों से हराकर खिताब जीता. भारत को फाइनल में जीत दिलाने में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का अहम रोल रहा. पांड्या ने 3 ओवरों में 20 रन दिए और 3 बल्लेबाजों का शिकार किया. पांड्या ने 52 रन बनाकर टीम इंडिया के लिए खतरा बने हेनरिक क्लासेन का विकेट लिया, जिसके बाद भारत ने मैच में वापसी की और खिताब जीत लिया.

इस विकेट के बाद टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज की. पांड्या ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर को आउट करके 16 रन डिफेंड कर दिए. टीम इंडिया के खिताब जीतते ही हार्दिक की आंखों में खुशी के आंसू थे. उन्हें रोता देख रोहित शर्मा दौड़कर उनके पास आए और उन्हें जादू की झप्पी दी. मैच के बाद हार्दिक ने बड़ा बयान दिया.

एक दिन फिर से चमकूंगा- हार्दिक

हार्दिक ने टीम को चैंपियन बनाने के बाद कहा ‘यह जीत बहुत खास है, मैं बहुत भावुक हूं. हम बहुत कठिन मेहनत कर रहे थे, लेकिन कुछ भी काम नहीं कर रहा था, लेकिन हमने आज वो हासिल किया है, जो पूरा देश चाहता था. मेरे पिछले छह माह कैसे गुजरे, मैंने एक भी शब्द नहीं कहा. मुझे पता था कि अगर मैं लगातार मेहनत करता रहूंगा तो एक दिन फिर से चमकूंगा.’

मैने एक शब्द भी नहीं कहा

पिछले छह महीने में हार्दिक के साथ जो कुछ भी हुआ उसे याद कर वो भावुक हुए.  उन्होंने कहा ‘मेरे बारे में बहुत सी बातें कही गईं, कोई भी व्यक्ति हार्दिक पांड्या को नहीं जानता, लेकिन सभी ने मेरे बारे में बात की, मैं हमेशा से ही जीवन में परिस्थितियों के माध्यम से ही उत्तर देने में विश्वास करता हूं. मैं अनुग्रह में विश्वास करता हूं, हमें अनुग्रहपूर्ण होना चाहिए.’

पिछले छह महीने में हार्दिक पांड्या के साथ क्या-क्या हुआ?

हार्दिक ने चोट के बाद कड़ी मेहनत की थी और आईपीएल 2024 में वापसी की थी, लेकिन वो बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस के लिए पूरी तरह फ्लॉप रहे.  रोहित की जगह जब उन्हें कप्तान बनाया गया तो सोशल मीडिया पर हार्दिक को खूब ट्रोल किया. उनके खिलाफ हूटिंग भी हुई. मैचों के दौरान हार्दिक के खिलाफ नारेबाजी भी हुई. एक तरह से सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सैलाब आया. कुछ लोगों ने गालियां तक दीं, लेकिन हार्दिक शांत रहे.

रोहित से अनबन की खबरें

खबरें आईं कि रोहित और हार्दिक बीच आईपीएल 2024 के बाद से ही कुछ ठीक नहीं है. जब विश्व कप टीम का ऐलान नहीं हुआ था तो कहा गया कि पांड्या की वर्ल्ड कप टीम से छुट्टी हो सकती है, क्योंकि उनके रिश्ते कप्तान रोहित के साथ ठीक नहीं है, इसे लेकर हार्दिक को ही दोषी ठहराया गया, लेकिन पांड्या चुप रहे. कुछ नहीं बोला.

आज ही हो जाएं सावधान: सेक्स के दौरान होता है दर्द तो ये हो सकते हैं कारण….

तलाक की खबरें

आईपीएल 2024 के दौरान ही खबरें आईं कि पत्नी नताशा और उनके बीच कुछ ठीक नहीं है, दोनों अलग होने वाले हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया. इस पर भी हार्दिक चुप रहे, क्योंकि वो आलोचकों को अपने प्रदर्शन से जवाब देना चाहते थे. पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 में वो करके दिखाया है. जो कल तक पांड्या को गालिया दे रहे थे आज वो उनका गुणगान कर रहे हैं.

टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक का प्रदर्शन कैसा रहा?

हार्दिक ने 8 मैचों में 151 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए. उनके बल्ले से 11 चौके और 9 छक्के निकले. 8 मैचों में 11 विकेट भी निकाले.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर