Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:24 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

एक साल में 200 फ्लाइट्स में कर चुका था यात्रा: यात्रियों के हैंडबैग से गायब कर देता था ज्वेलरी ,सिर्फ फ्लाइट्स में चोरी करता था ये चोर….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाई प्रोफाइल चोर को गिरफ्तार किया है जो सिर्फ फ्लाइट यात्रा के दौरान ही चोरी को अंजाम देता था. 40 साल का आरोपी राजेश कपूर यात्रा के दौरान सह यात्रियों के हैंडबैग से गहने और कीमती सामान को चुरा लेता था. पुलिस ने दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से उसे गिरफ्तार किया है.

200 से ज्यादा फ्लाइट्स में यात्रा

पुलिस ने कहा कि राजेश कपूर ने चोरी करने के लिए पिछले साल के दौरान 200 से ज्यादा हवाई यात्रा की 110 दिनों से अधिक समय तक फ्लाइट में सफर किया. आईजीआई हवाईअड्डे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि कपूर को पहाड़गंज से गिरफ्तार किया गया है, जहां उसने चोरी के आभूषण छुपा रखे थे.

उन्होंने कहा, ‘आरोपी इसे शरद जैन को बेचने की योजना बना रहा था, जिसे करोल बाग से गिरफ्तार किया गया है. रंगनानी ने कहा कि पिछले तीन महीनों में अलग-अलग उड़ानों में चोरी के दो अलग-अलग मामले सामने आए है, जिसके बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए आईजीआई हवाई अड्डे से एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

हवाई जहाज में बढ़ रही थी चोरी की वारदात

बता दें कि 11 अप्रैल को हैदराबाद से दिल्ली की यात्रा के दौरान एक यात्री के 7 लाख रुपये के आभूषण खो गए थे. 2 फरवरी को एक और चोरी की सूचना मिली, जहां एक यात्री ने अमृतसर से दिल्ली की यात्रा के दौरान 20 लाख रुपये के आभूषण खो दिए थे.

रंगनानी ने कहा कि जांच के दौरान, दिल्ली और अमृतसर हवाई अड्डों के सीसीटीवी फुटेज और उड़ानों का विश्लेषण किया गया. उन्होंने कहा, ‘एक संदिग्ध को शॉर्टलिस्ट किया गया था क्योंकि उसे उन दोनों उड़ानों में देखा गया था जिनमें चोरी की घटनाएं दर्ज की गई थीं.

Jodhpur News: 98.2 प्रतिशत लाकर बढ़ाया मान, जोधपुर की बेटी ने किया कमाल….

अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध यात्री का फोन नंबर संबंधित एयरलाइंस से लिया गया था, लेकिन उसने बुकिंग के समय एक फर्जी नंबर दिया था. तकनीकी निगरानी के बाद कपूर के मूल फोन नंबर का पता लगाया गया और उसे पकड़ लिया गया.

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा हाई प्रोफाइल चोर

पुलिस ने कहा कि लगातार पूछताछ करने पर उसने हैदराबाद उड़ान सहित पांच ऐसे मामलों में शामिल होने की बात कबूल की जहां उसने चोरी की थी. उसने खुलासा किया कि उसने ज्यादातर कैश ऑनलाइन और ऑफलाइन जुए में खर्च की.

कपूर को चोरी, जुआ और आपराधिक वारदातों के 11 मामलों में शामिल पाया गया, जिनमें से पांच मामले हवाई अड्डे के थे. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि कपूर खासकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने वाली बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाता था.

अधिकारी ने कहा, ‘ऐसे यात्रियों की अपने हैंडबैग में कीमती सामान ले जाने की प्रवृत्ति को पहचानते हुए, उसने रणनीतिक रूप से प्रीमियम घरेलू उड़ानों, विशेष रूप से एयर इंडिया और विस्तारा, में यात्रा की, जो दिल्ली, चंडीगढ़ और हैदराबाद जैसे जगहों के लिए थीं.’

अधिकारी ने कहा कि बोर्डिंग की अव्यवस्था का फायदा उठाते हुए, वह गुप्त रूप से ओवरहेड केबिनों में रखे गए हैंड बैग का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करता था और फिर सोचे-समझी रणनीति के तहत उनके हैंडबैग से कीमती सामान चुरा लेता था.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर