Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:14 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आम चुनाव 2024: लोग बोले- असल चाणक्य यही हैं! NDA को बहुमत, फिर भी नरेंद्र मोदी से ज्यादा इनकी चर्चा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
आम चुनाव 2024 के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) को स्पष्ट बहुमत मिला है. हालांकि, इसके बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अधिक चर्चा दो चेहरों की होने लगी. इन दो दिग्गजों में बिहार के मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम है. आइए, जानते हैं क्यों:

जेडी(यू) के सीनियर नेता को लेकर एक्स (पहले टि्वटर) पर राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे.

पॉलिटिकल सटायर और बाजी पलटने से जुड़े मजेदार फोटो, वीडियो और मीम्स शेयर करते हुए लोग दावा करने लगे कि अब बीजेपी और एनडीए का भविष्य नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के हाथों में है.

@ArjunPMO नाम के यूजर ने कमेंट किया, “राजनीति में नीतीश कुमार का भाग्य सबसे अधिक चमकता है. वह राजनीति के लिए सबसे ज्यादा लकी इंसान हैं.”

@kavitaaayein के हैंडल से नीतीश कुमार का फोटो शेयर करते हुए वसीम बरेलवी का शेर लिखा गया कि उसी को जीने का हक है जो इस जमाने में इधर का लगता रहे और उधर का हो जाए!

@Iam_MKharaud की ओर से कहा गया, “अब सारी नजरें नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हैं. उम्मीद है कि वे कल इंडिया गठजोड़ के साथ खड़े होंगे.”

@immahipalbhati के अकाउंट से नीतीश कुमार को लेकर लिखा गया, “यह बंदा असल में चाणक्य है. बाकी फर्जी स्वघोषित चाणक्य बनते बनाते रहते हैं.”

भाजपा को बड़ा नुकसान; सुल्तानपुर से मेनका गांधी पीछे; 542 लोकसभा सीटों की काउंटिंग, UP में कांग्रेस-सपा गठबंधन को बढ़त…..

@BeingSumit007 के एक्स हैंडल से कहा गया, “नीतीश कुमार चाचा, अगर जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो कल साढ़े नौ बजे कांग्रेस दफ्तर पहुंच जाएं.”

एक्स पर @arunp0905 नाम के यूजर ने लिखा, “आप नीतीश कुमार को पसंद कर सकते हैं. आप उनसे नफरत कर सकते हैं मगर नजरअंदाज नहीं कर सकते.”

दरअसल, इस बार के चुनाव में बीजेपी बहुमत से चूक गई. हालांकि, उसके नेतृत्व वाले एनडीए को बहुमत मिला है पर इंडिया अलायंस भी 232 सीटें जीता है.

सियासी गलियारों में माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन जोड़-तोड़ के जरिए सरकार बनाने का प्रयास करेगा. बहुमत के लिए किसी भी दल को 272 सीटें चाहिए.

नीतीश कुमार की जेडी(यू) 12 सीटें जीती है और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी 16 सीटें पाई है. वहीं, अन्य के हिस्से में करीब 18 सीटें जाती दिख रही हैं.

सरकार बनाने के लिए सियासी गणित भिड़ाते हुए इंडिया अलायंस अगर नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू और अन्य को पाले में कर ले तब बाजी पलट सकती है.

अगर ऐसा हो गया तब जेडी(यू) के नीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू इस चुनाव में किंगमेकर के तौर पर उभर कर सामने आ सकते हैं.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर