Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:02 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव के फाइनल नतीजे: सरकार गठन के लिए NDA-INDIA दोनों खेमों में हलचल तेज; एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे नीतीश और तेजस्वी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा चुनाव के फाइनल नतीजे घोषित हो गए हैं और अब दिल्ली में नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. आज दिल्ली में जहां एक तरफ एनडीए की बैठक हो रही है वहीं विपक्षी इंडिया ब्लॉक भी अपनी अहम बैठक करने जा रहा है. एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार कुछ देर बाद दिल्ली पहुंचने वाले हैं. वहीं तेजस्वी यादव भी इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं.

गौर करने वाली बात ये है कि सुबह 10:40 बजे की जिस विस्तारा की फ्लाइट UK-718 से नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं, उसी फ्लाइट से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली पहुंच रहे हैं. दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार NDA की बैठक में शामिल होंगे. वहीं  तेजस्वी  शाम को  INDIA गठबंधन होने वाली बैठक में शामिल होंगे.

टीडीपी और जेडीयू आज दिल्ली में बीजेपी को समर्थन पत्र सौंपेंगे और इसके बाद एनडीए अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

टीडीपी नेता ने दिया जवाब: NDA में ही रहेंगे या I.N.D.I.A के साथ जाएंगे चंद्रबाबू नायडू….

गिरिराज का तंज

वहीं नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक की तरफ से दिए जा रहे कथित ऑफर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने तंज कसते हुए कहा, ‘400 पार नारा था हमारा .. जीतना टुकड़े टुकड़े गैंग को सीट आया है वो है 231 .. और अकेले बीजेपी को 244 आया है .. वो लोग नीतीश जी को न्यौता दे रहे है तेजस्वी के लिए.बिहार बंगाल उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणाम आशा के विपरीत होने पर उसकी समीक्षा की जाएगी. नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूरे देश में विकास का काम किया लेकिन आशा के अनुरूप परिणाम नहीं आए हैं.’

बिहार में एनडीए को मिली 30 सीटें

आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 12 जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 12-12 सीटें मिली हैं जबकि एनडीए की सहयोगी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (S) को एक सीट मिली है. वहीं लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को 4 सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस को तीन और लेफ्ट पार्टी को दो सीटें मिली हैं. पूर्णिया की सीट निर्दलीय पप्पू यादव के खाते में गई है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर