Explore

Search
Close this search box.

Search

April 21, 2024 8:27 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी Sunita के रिश्तेदार के यहां ED की Raid, FEMA मामले में हुई कार्रवाई

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ED Raid: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के दूर के रिश्तेदार के यहां पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है. जांच एजेंसी ने 26 मार्च (मंगलवार) सुबह 8 बजे से लेकर 27 मार्च (बुधवार) शाम 6 बजे तक छापेमारी की है. ईडी की तरफ से ये कार्रवाई FEMA से जुड़े एक पुराने मामले में हुई है. सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार का नाम एसपी गुप्ता बताया गया है, जिनके दिल्ली के सुंदर नगर इलाके में स्थित घर पर छापेमारी की गई है.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

ईडी की टीम की 34 घंटे तक चली छापेमारी में एसपी गुप्ता के घर का कोना-कोना छान मारा गया है. अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि टीम को वहां से क्या-क्या मिला है. मिली जानकारी के मुताबिक, FEMA (विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम) से जुड़े एक पुराने मामले में ईडी का एक्शन देखने को मिला है. भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच एजेंसी की कार्रवाई इस वक्त देश के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल रही है.

केजरीवाल की आज खत्म हो रही ईडी की हिरासत

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से ये छापेमारी ऐसे समय पर की गई है, जब दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं. उनकी कस्टडी की अवधि गुरुवार (28 मार्च) को समाप्त हो रही है, जिसके बाद ईडी केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश करने वाली है. माना जा रहा है कि ईडी ने शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कई अहम सबूत भी इकट्ठा कर लिए हैं, जिनके जरिए वह केजरीवाल की फिर से कस्टडी की मांग कर सकती है.

कोर्ट में बड़ा खुलासा करेंगे केजरीवाल

वहीं, सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल अदालत में पेशी के दौरान बड़ा खुलासा करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि दो साल की जांच के बावजूद ईडी एक पैसे का भी सबूत नहीं ढूंढ पाई है. उन्होंने मुख्यमंत्री के आवास पर छापा मारा लेकिन केवल 73,000 रुपये मिले. मेरे पति ने हिरासत में रहते हुए जल मंत्री आतिशी को निर्देश जारी किए. केंद्र को इससे दिक्कत थी. क्या वे दिल्ली को बर्बाद करना चाहते हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर