Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 7:14 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Delhi News: कोर्ट में ED ने लगाई आरोपों की झड़ी, कितनी बढ़ेगी CM अरविंद केजरीवाल की मुसीबत? 10 प्‍वाइंट में जानें

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्‍ली. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की रिमांड अवधि बढ़ा दी है. इससे पहले केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए ईडी के आरोपों को निराधार बताया और कस्‍टडी से रिहा करने की बात कही. दूसरी तरफ, ईडी की ओर से पेश हुए एएसजी एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल अपनी संपत्ति का ब्‍योरा नहीं दे रहे हैं. इसके आलवा दिल्‍ली शराब घोटाला मामले के अन्‍य आरोपियों का केजरीवाल के साथ बिठाकर आमने-सामने पूछताछ करनी है. इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड अवधि बढ़ा दी.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

ईडी ने कोर्ट में सीएम केजरीवाल के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगा दी. 10 प्‍वाइंट में सबकुछ जानें :-

1.ED की तरफ़ से कोर्ट को बताया गया कि अरविंद केजरीवाल की चल अचल संपत्ति, इनकम टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय जानकारी माँगी गई थी, जो उनकी तरफ़ से अभी तक नहीं दी गई है. अब ED ने संबंधित बैंक और आयकर विभाग से अरविंद केजरीवाल के वित्तीय विवरणों की जानकारी मांगी है. संबंधित विभाग से जानकारी मिलने के बाद बाद केजरीवाल से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी.
2. ED ने कोर्ट को जानकारी दी है कि आम आदमी पार्टी के गोवा में उम्मीदवार रहे व्यक्ति ने दर्ज किए गए बयान में बताया है कि पार्टी ने वादा किया था कि चुनाव के दौरान सभी वित्तीय ख़र्चा पार्टी उठाएगी.
3. गोवा चुनाव में सक्रिय रहे आम आदमी पार्टी के नेता दीपक सिंगला के घर से ज़ब्त किए गए डिजिटल डिवाइस से डेटा निकाला जा रहा है. डाटा मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल के साथ पूछताछ करने की ज़रूरत पड़ सकती है.
4. ED ने कोर्ट में जानकारी दि कस्टडी के दौरान मनीष सिसोदिया के PS रह चुके सी. अरविंद का आमना सामना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कराया गया है.
5. रिमांड की मांग करते हुए कोर्ट में ED ने कहा कि मुख्यमंत्री दफ़्तर में आने वाले विज़िटर्स/लोगों से जुड़ी जानकारी के संबंध में पूछताछ करनी है.
6. कोर्ट को ED की तरफ़ से बताया गया कि जो सबूत अभी तक जांच एजेंसी ने जुटाए उसी आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार किया गया.
7. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक भी अब उनसे हिरासत के दरम्यान मिल सकेंगे. बेटी हर्षिता केजरीवाल भी मिल सकेंगी.
8. कोर्ट पत्नी सुनीता केजरीवाल और PA बिभव कुमार के साथ-साथ वकीलों को पहले ही कस्टडी में केजरीवाल से मिलने की इजाज़त दे चुका है.
9. ईडी ने कोर्ट में पहले ही शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को किंगपिन बता चुकी है. साथ ही आरोप लगाया कि आबकारी नीति बनाने में केजरीवाल की भूमिका अहम थी.
10. जांच एजेंसी ईडी ने 100 करोड़ रुपये का घूस लेने का आरोप लगाया है. ईडी का कहना है कि शराब घोटाला मामले से अर्जित पैसे का इस्‍तेमाल गोवा में किया गया था.
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर