Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 8:43 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Delhi News: Arvind Kejriwal ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का लिया नाम? ED के दावे से शराब घोटाले के केस में नया मोड़

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की ज्यूडिशल कस्टडी के बाद तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। ईडी आज सीएम को लेकर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी। अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि पहली बार इस केस में सीएम केजरीवाल ने अपने दो मंत्रियों का नाम लिया है। ईडी ने बकायदा अदालत को बताया कि केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान अपने दो मंत्रियों सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम लिया था। ईडी का दावा है कि केजरीवाल ने उन्हें पूछताछ में बताया है कि विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। इस सुनवाई के दौरान सीएम केजरीवाल, मंत्री आतिशी और मंत्री सौरभ भारद्वाज कोर्ट में ही मौजूद थे। सीएम केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ के जेल नंबर 2 में रहेंगे।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188
पहली बार केजरीवाल ने लिया दो मंत्रियों का नाम
ईडी आज सीएम केजरीवाल की रिमांड खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट लेकर आई थी। सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने पहली बार दिल्ली शराब घोटाला केस में अपने दो मंत्रियों का नाम लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि हमने शराब घोटाला केस में पूछताछ की तो उन्होंने शिक्षा मंत्री आतिशी और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का नाम लिया है। ईडी ने बताया कि केजरीवाल ने उनसे कहा कि एक और आरोपी विजय नायर मुझे नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि जब ईडी ने केजरीवाल की कही बात को वहां मौजूद मंत्री आतिशी से भी पूछा तो वह कुछ नहीं बोलीं और चुप्पी साधे रखी।

Health Tips : दिल की बीमारियों से सुरक्षा करता है अंगूर जानिए इस के फायदे,

ईडी ने सामने दलील में दिया इन बातों का हवाला
ईडी ने आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किए। उसके पैरा 13.1 में लिखा है (जैसा ईडी ने बताया) कि हमने केजरीवाल को शराब बनाने वालों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं और यहां तक कि दिनेश आर्सेस और अभिषेक बेनपल्ली जैसे बिचौलियों सहित शराब के व्यवसाय में शामिल अन्य सह-अभियुक्त व्यक्तियों के सबूत दिखाए। यही नहीं ईडी का कहना है कि उन्होंने केजरीवाल और विजय नायर की 10 से अधिक बैठकों के भी सबूत पेश किए। जांच एजेंसी ने कहा लेकिन केजरीवाल ने इन व्यक्तियों के बारे में अनभिज्ञता का दावा कर सवाल टाल दिया। ईडी ने कोर्ट को यह भी बताया कि सबूत में हवाला की मदद से लगभग 45 करोड़ रुपये ट्रांसफर होने के साक्ष्य दिखाए गए। इसकी पुष्टि के लिए सीडीआर स्थानों, कॉल रिकॉर्ड, गोवा में हवाला फर्म के जब्त किए गए आईटी डेटा, आंशिक नकद और आंशिक बिल में किए जा रहे भुगतान के प्रमाण और व्हाट्सएप की मदद ली गई। हालांकि ईडी ने कहा कि केजरीवाल ने कहा कि वह इस बारे में नहीं जानते। ईडी ने यह भी बताया कि हवाला के माध्यम से 45 करोड़ रुपये इकट्ठा करने वाले इस व्यक्ति को भी आम आदमी पार्टी से सीधे अपने बैंक खाते में 2,20,340 रुपये मिले हैं। सभी सबूत दिखाने के बाद भी केजरीवाल इससे अनभिज्ञ दिखे।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर