Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:12 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

हमास के साथ लड़ाई में 5 इजरायली सैनिकों की मौत: फिर दहल उठी ‘गाजा की धरती….’ दिन-ब-दिन सैनिकों के मारे जाने की घटना सामने आ रही है…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

गाजा में संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-ब-दिन सैनिकों के मारे जाने की घटना सामने आ रही है और मानवीय संकट बरकरार है। इजरायली सेना ने गुरुवार को घोषणा की है कि उत्तरी गाजा में पांच इजरायली सैनिक मारे गए हैं। हालांकि इन सैनिकों के मारे जाने के कारण को इजरायली सेना ने स्पष्ट नहीं किया है।

ये सैनिक बुधवार को उत्तरी गाजा में इजरायल-हमास संघर्ष में मारे गए थे। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि अक्टूबर में जमीनी हमले की शुरुआत के बाद अब तक गाजा में मारे गए इजरायली सैनिकों की संख्या 278 हो गई है। उत्तरी गाजा पट्टी में हमास आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे संघर्ष को 7 महीने से ज्यादा हो गए हैं लेकिन आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सुनाई देती रहती हैं। गुरुवार को इजरायली सेना के पांच सैनिक मारे जाने की गए सूचना दी है।

Photos of Shama: शमा सिकंदर बिकनी अवतार में लग रही है तुफानी, फोटो देख कर आप भी हो जाएँगे तुफानी

भारत ने की थी निंदा
इसी हफ्ते भारत ने गाजा में चल रहे मानवीय संकट को लेकर संयुक्त राष्ट्र में खुलकर निंदा की थी। यूएन में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा था कि जिस तरह से हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध में आम जनता पिस रही है वह आने वाले समय में बड़े संकट की चेतावनी है।

20-22 साल थी सैनिकों की उम्र
गाजा में मारे गए इजरायली सैनिकों की उम्र महज 20 से 22 साल ही थी। द टाइम्स ऑफ़ इजरायल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन पांच सैनिकों में दो सैनिकों की आयु 20 साल थी अन्य दो सैनिकों की उम्र 22 साल थी और एक सैनिक 21 साल की आयु का था। यह सभी सैनिक पैराट्रूपर्स ब्रिगेड की 202वीं बटालियन में कार्यरत थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस घटना में सात अन्य सैनिक घायल भी हो चुके हैं जिनमें तीन गंभीर रूप से घायल है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर