Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:36 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

राजस्थान में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता: घरेलू कीमतों में कोई बदलाव नहीं; 19 किलोग्राम के सिलेंडर पर तीसरे माह कम की कीमतें….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों का रिव्यू किया है। इसमें एलपीजी की कीमतों में कटौती की है। हालांकि इसका फायदा केवल कॉमर्शियल रसोई गैस उपभोक्ताओं को ही मिलेगा, घरेलू उपयोग वाले उपभोक्ताओं को कीमतों में कमी का कोई फायदा नहीं मिल

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक गहलोत ने बताया- कंपनियों ने आज से राजस्थान में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 69.50 रुपए कम किए हैं। इस कटौती के बाद आज से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1767.50 से बजाए 1698 रुपए में मिलेगा।

Read More :- Neena Gupta: बिल्कुल अलग हैं हम दोनों; ‘पंचायत 3’ की सह कलाकार सुनीता से जलती थीं ‘नीना गुप्ता’ बोलीं….

उन्होंने बताया कि ये लगातार तीसरा महीना है, जब कंपनियों ने कीमतों का रिव्यू करते हुए कटौती की है। इससे पहले मई में भी कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 19 रुपए, जबकि अप्रैल में 31.50 रुपए की कटौती की थी। वहीं मार्च में 26 रुपए और फरवरी 13.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था।

घरेलू कीमतों में कोई बदलाव नहीं

कंपनियों ने घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। वर्तमान में बाजार में घरेलू उपयोग का सिलेंडर 806.50 रुपए में ही मिलेगा। बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के 1 करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं। अगस्त 2023 में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए कम किए थे।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर