Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:36 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

CM भजनलाल का पुलिस को संदेश- होमवर्क पूरा नहीं होने पर लगाई फटकार; पुराना ढर्रा नहीं चलेगा…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

इन अधिकारियों को लगाई फटकार

पेपर लीक रोकने के लिए जो करना है करें, युवाओं का भरोसा हरगिज नहीं टूटना चाहिए। पुलिस जयपुर की छवि स्वच्छ और इकबाल बुलन्द रहना चाहिए। किसी ने अपराध किया है, फिर वो कितना ही बड़ा हो छूटना नहीं चाहिए। एंटी नारकोटिक्स सेल बनाएं और ड्रग्स अपराधियों की पहचान करें। होमवर्क पूरा नहीं करने पर कई रेंज आईजी को फटकार भी लगाई। मुख्यमंत्री शनिवार को शासन सचिवालय में गृह विभाग की कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।इसी दौरान बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश के द्वारा जिले के थानों का दौरा नहीं करने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि- बैठकें करो, रिपोर्ट भेजो। जब आप फील्ड में नहीं जाएंगे, जानकारी नहीं रखेंगे तो अपराध कैसे कम होंगे।

अजमेर रेंज आईजी लता मनोज से माइनिंग क्षेत्रों को लेकर मुख्यमंत्रई भजनलाल शर्मा ने कहा- स्थिति सुधारें। जो थानेदार कई सालों से माइनिंग क्षेत्र में लगे हैं, उन्हें हटाएं। आपके जाने से पहले उनको सूचना मिल जाती है तो कार्रवाई कैसे प्रभावी होगी।

कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ होम वर्क पूरा नहीं होने पर सीएम शर्मा ने कहा- यह चलने वाला नहीं। किसी भी तरह का अपराध नहीं होना चाहिए।

Bigg Boss शो को मिल गया नया होस्ट – OTT 3 से हो गई Salman Khan की छुट्टी…..

पेपर लीक भी बोले सीएम भजनलाल

सीएम ने कहा कि पेपरलीक जांच किसी कीमत पर न रुके पुलिस को जो करना है। करे, युवाओं का भरोसा नहीं टूटना चाहिए पेपरलीक जांच किसी भी कीमत पर नहीं रूके। अपराधी कितना भी बड़ा हो छूटना नहीं चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बैठक में पुलिस महकमे को साफ संदेश दिया कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस नीति होनी चाहिए। बैठक में महिला अपराध, साइबर अपराध, अवैध हथियार और मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में सीएलजी, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षा और जन प्रतिनिधियों की नियमित बैठकें होनी चाहिए।

सीएम ने कहा कि शहरों में कैमरे बंद नहीं होने चाहिए, बजट की जरूरत है तो बताएं। किसी भी सूरत में वारदात कर अपराधी शहर से बाहर नहीं जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता की फरियाद तसल्ली से सुने। लोग जिलों से जयपुर आ रहे हैं तो इसका मतलब है उनकी सुनवाई नहीं की जा रही व जागरूकता लाने का काम भी काम करें। सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वालों की सूची बनाएं।

सीएम ने कोचिंग सेंटर्स में बढ़ते सुसाइड मामलों को लेकर चिंता जाहिर की। बैठक में गृहराज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, मुख्य सचिव सुधांश पंत, डीजीपी यूआर साहू के अलावा गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, वहीं सभी रेंज आईजी और पुलिस अधीक्षक वीसी के माध्यम से जुड़े।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर