Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:25 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

CG Bus Accident: 2 मासूम बच्चों समेत 3 की मौत, 26 गंभीर; खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जानकारी के मुताबिक 28 मई को दुर्ग जिले के पाटन से करीब 65 श्रद्धालु शर्मा ट्रेवल्स की बस से धार्मिक यात्रा पर रवाना हुए थे। इसमें महिला-पुरुष और बच्चे शामिल हैं। ये सभी श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर में मां वैष्णो देवी दर्शन के बाद शुक्रवार को मथुरा-वृंदावन पहुंचे। वहां से रात करीब 1 बजे छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए। बस मथुरा से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे होते हुए लौट रही थी।

रात करीब 3 बजे फिरोजाबाद के नसीरपुर थाना क्षेत्र के माइल्स स्टोन नंबर 51 के पास बस अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे खाई में जा गिरी। इससे बस में सवार धमधा निवासी आरती (19), धर्मेंद्र धीवर (6 ), अन्नपूर्णा कुंडली (12) की मौत हो गई। 25 अन्य यात्री बुरी तरह घायल हो गए। मौके पर पहुंची नसीरपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाला। गंभीर घायलों (CG Bus Accident) को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

CG Bus Accident: ड्राइवर को आ गई थी झपकी

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि बस चालक को नींद आने के कारण हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि लंबा सफर होने के कारण ड्राइवर की नींद पूरी नहीं हुई थी। इस कारण उसे बीच-बीच में झपकी आ रही थी। घटनास्थल के पास उसे झपकी आई, जिससे बस अनियंत्रित हो गई।

Read More :- खीरा या ककड़ी: एक्सपर्ट से जानें; गर्मियों में सेहत के लिए क्या होता है ज्यादा फायदेमंद?

ये हुए हैं घायल

दुर्ग के पटोरा निवासी भूषण कुमार साहू, पिंगला, रूपा साहू, ग्राम आमालोरी से भाग्य लक्ष्मी, नेमा, कांति यादव, पुष्पेंद्र, गीता ठाकुर, परशुराम, कीर्ति ठाकुर, विमला बाई, तामेश्वरी, धीरोपति, पूर्णिमा, चेतन लाल मटियारा, लक्ष्मी मटियारा, जीवराखन पटेल, ग्राम बतौरा से प्रतिभा, ग्राम पतोरा लक्ष्मी साहू, गुंडरदेही से कामती, उतई से ललिता, कचान्दूर से भरत, नरसिंह, बालोद से नूतन साहू, रायपुर से आरती साहू और फुलेस्वर प्रसाद साहू शामिल हैं।

CG Bus Accident: सांसद विजय बघेल फिरोजबाद के लिए रवाना

घटना की सूचना मिलते ही सांसद विजय बघेल ने पहले फिरोजाबाद के डीएम और एसपी से फोन पर संपर्क किया। घायलों को समय पर सही उपचार (CG Bus Accident) करने के लिए उचित व्यवस्था करने के लिए कहा। डीएम ने आश्वासन दिया है कि मरीजों का सही तरीके से उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायलों को बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है। बघेल ने दुर्ग कलेक्टर को मृतकों के शव को उनके परिवार के पास पहुंचाने का इंतज़ाम करने के लिए कहा है।

सीएम साय ने हादसे पर शोक जताया,घायलों के इलाज के निर्देश

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बस हादसे में मृत तीन श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने इनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज और छत्तीसगढ़ की आवासीय आयुक्त श्रुति सिंह को तत्काल शिकोहाबाद जिला चिकित्सालय एवं फिरोजाबाद मेडिकल कालेज पहुंचकर घायल तीर्थयात्रियों को इलाज (CG Bus Accident) और अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर