Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:41 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Business ideas – सिर्फ 1 लाख में अपने घर से डेढ़ लाख महीने की कमाई; ना दुकान, ना गोदाम…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें इन्वेस्टमेंट काफी कम है। कमाई काफी अच्छी है। पूरे भारत में डिमांड है लेकिन फिर भी कंपटीशन कम रहेगा। स्टार्टअप के लिए कोई डिग्री डिप्लोमा की जरूरत नहीं है लेकिन स्पेशल स्किल की जरूरत है।

world best business opportunity ideas for beginners 

दुनिया भर के बाजार में सबसे बड़े ग्राहक बच्चे होते हैं। बच्चों के स्वास्थ्य और उनकी खुशी के लिए पेरेंट्स दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं। प्रत्येक माता-पिता अपने बच्चों को वह सब कुछ देते हैं जो उसके लिए सही है, लेकिन स्कूल के लंच बॉक्स के मामले में यदि मम्मी की तबीयत खराब है, या फिर कोई भी ऐसा दूसरा कारण है जिसके चलते घर पर लंच बॉक्स नहीं बन सकता तो पापा का पैसा काम नहीं आता, क्योंकि बाजार में कोई अच्छा ऑप्शन ही नहीं है। आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं तो यह बिजनेस आपका।

इस बिजनेस में भरपूर छुट्टी मिलती है

बच्चों के लिए हेल्दी लंच बॉक्स बनाने का बिजनेस साल में 10 महीने चलेगा। 2 महीने की छुट्टी भी मिल जाएगी। प्रॉफिट मार्जिन अच्छा होगा और कंपटीशन नहीं होगा क्योंकि इस बिजनेस को चलाने के लिए एक स्पेशल स्किल की जरूरत होती है। हेल्दी लंच बॉक्स तो कोई भी बन सकता है लेकिन हर रोज ठीक समय पर बिस्तर से उठ जाना और सूर्योदय से पहले अपने काम पर लग जाना, और इसके लिए प्रत्येक स्कूल डे पर आपका डिसिप्लिन होना बहुत जरूरी है।

कॉलोनी और आसपास के इलाकों में पर्चे बांट कर लोगों को बता सकते हैं। लोग व्हाट्सएप पर आपको शाम को ही ऑर्डर कर देंगे। आप सुबह उनका लंच बॉक्स बनाकर उनके घर पर डिलीवरी कर सकते हैं, जहां पर स्कूल बस आकर रूकती है, उसे बस स्टैंड पर डिलीवरी कर सकते हैं और स्कूल में भी डिलीवरी कर सकते हैं।

एक सेल्फी एक परिंडे के तहत भीषण गर्मी मे बेजुबान पक्षियों के लिए सिकरोदा मीना मे लगाए परिंडे

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के लिए यह काफी बढ़िया पार्ट टाइम बिजनेस है, क्योंकि इसमें सभी प्रकार की छुट्टियां मिलती हैं। दिनभर काम नहीं करना पड़ता। पहले बाजार से शॉपिंग में काफी समय निकलता था परंतु अब तो ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। सुबह सवेरे डिलीवरी के बहाने मॉर्निंग वॉक भी हो जाएगी।

business ideas for women in india 

हेल्दी लंच बॉक्स महिलाओं का सबसे पसंदीदा काम है। कुछ महिलाएं बड़ा अकेला फील करती है, जब उनके बच्चे बड़े हो जाते हैं और लंच बॉक्स ले जाना बंद कर देते हैं। ऐसी सभी महिलाएं और जितनी भी महिलाएं लंच बॉक्स का टाइम टेबल फॉलो कर सकती है। उन सभी के लिए यह काफी अच्छी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है, क्योंकि इसमें आपको अपना घर नहीं छोड़ना पड़ेगा।

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। आपको एक सिस्टम डिजाइन करना है। 100 सहायता समूह बनाकर प्रत्येक कॉलोनी में ऐसी महिलाओं को जोड़ना है। आपका अपना एक ऑफिस होगा जिसमें एक कस्टमर केयर कॉल सेंटर होगा। शहर भर के ऑर्डर यहीं पर रिसीव किए जाएंगे। आपकी दूसरी टीम शॉपिंग करने के लिए जाएगी। सस्ते और अच्छे सामान की खरीदारी इस बिजनेस के लिए बहुत जरूरी है। आपकी तीसरी टीम महिलाओं से टिफिन कलेक्ट करके डिलीवरी करेगी। पूरी टीम यूनिफॉर्म में होगी। इस प्रकार सुबह से शाम तक आपकी टीम लोगों को शहर में दिखाई देती रहेगी, और आपकी ब्रांडिंग होती रहेगी।

profitable business ideas in india 

फूड प्रोडक्ट्स में हमेशा काफी अच्छा प्रॉफिट होता है और यदि कोई फूड प्रोडक्ट किसी स्पेशलिटी के साथ है तो फिर प्रॉफिट मार्जिन और ज्यादा बढ़ जाता है। भारत में 100% प्रॉफिट मार्जिन के साथ फूड प्रोडक्ट की प्राइस फिक्स जाती है। ग्रॉस मार्जिन में से अपने खर्चे निकालने के बाद आपका नेट प्रॉफिट मार्जिन किसी भी स्थिति में 25% से कम नहीं होना चाहिए।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर