Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 8:56 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Ayodhya News: चंदन टीका लगाने वाले बच्चे से पूछा- दिनभर में कितना कमाते हो? लड़के का जवाब, सुनकर दंग रह गया शख्स

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अयोध्या मंदिर परिसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक छोटे बच्चे का है, जो मंदिर में आने वाले लोगों को चंदन और सिंदूर का टीका लगाता है. रास्ते में एक शख्स उससे रुककर बात करने लगता है. और बच्चे से पूछता है, कितना कमा लेते हो? जब बच्चा कुछ नहीं बोलता, तो शख्स आगे पूछता है, सुबह कितने बजे उठते हो ? आगे बच्चा कहता है कि वह 6 बजे उठता है और सुबह के 10 बजे तक सिंदूर लगाने का काम करता है. इसके बाद 8 बजे तक चंदन लगाने का काम करता है. वह अपने पूरे दिन की कमाई भी बताता है. इस पर शख्स कहता है कि तेरी सैलिरी तो डॉक्टर के बराबर है! तो बच्चा थोड़ा मुस्कुराता हुआ वहां से जाते हुए बोलता है- डॉक्टर से कम समझे हो क्या?

शख्स ने पोस्ट में आगे लिखा- अयोध्या के गोलू भारत के ज्यादातर पेशेवरों से अधिक कमाते हैं. लेकिन उससे भी अधिक उसका आत्मविश्वास, स्वैग और स्वतंत्रता की भावना जो किसी भी चीज़ से परे है. गोलू में वो सड़कछाप चतुराई है जिसे ढूंढने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियां IIM जैसे बिजनेस स्कूलों में जाती हैं. लेकिन, असल में भारत की गली-कूचों में ऐसे अनगिनत “गोलू” घूम रहे हैं, जिनमें से हर किसी में वही हौसला और आत्मविश्वास भरा हुआ है. जरा सोचिए कि अगर इन युवा प्रतिभाओं को सही शिक्षा या व्यावसायिक मार्गदर्शन दे दिया जाए! तीस साल आगे बढ़ा कर देखें, तो हो सकता है ये लोग किसी बड़े मैनेजमेंट कॉलेज में क्लासरूम के सामने खड़े होकर लेक्चर्स दे रहे हों.

North Korea: हर साल 25 लड़कियों को चुनता है Kim Jong Un, चंगुल से भागी लड़की ने सुनाई दास्तान..

मैं कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के साथ-साथ उन कुछ मेहनती और काबिल भारतीय अफसरों तक पहुंचना चाहता हूं, जिन्हें जानने का मुझे सौभाग्य मिला है. मैं उनसे ये गुजारिश करना चाहता हूं कि वो हमारी सड़कों, मंदिरों और ट्रैफिक लाइट एरियाज में मौजूद संभावनाओं को देखें.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @guardians_of_the_cryptoverse नाम के अकाउंट से 29 अप्रैल को पोस्ट किया गया था. इस वीडियो को अबतक 23 मिलियन से ज्यादा व्यूज और 13 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो पर हजारों ने लोगों ने प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने लिखा – गोलू पर महादेव की कृपा बनी रहे, दूसरे ने लिखा- भाई यह लड़का बहोत मस्त है यार. दिल जीत लिया इसने छोटी सी उमर में इतना मेहनत करते देख कर इससे अच्छा लगा. तीसरे ने लिखा, जा रही हूं टीका चंदन लेकर गंगा घाट पर. चौथे ने कहा- मैं गूले के हार्ड वर्क को सैल्यूट करता हूं. लोगों ने ऐसे ही मिली-जुली प्रतिक्रिया दी हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर