Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 12:48 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Alwar News: बनीं राजस्थान टॉपर; अलवर की प्राची ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हर सब्जेक्ट में 100 में से 100 नंबर….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर 12वीं कॉमर्स साइंस और आर्ट्स का रिजल्ट जारी हो चुका है. इसमें अलवर खैरथल के बीवीरानी के पास एकरोटिया गांव की छात्रा प्राची सोनी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए राजस्थान में टॉप किया है. प्राची के 100 प्रतिशत अंक आए हैं. प्राची के सभी विषयों में 100 में से 100 अंक आए हैं. अलवर की छात्रा ने यह इतिहास बनाया है.

प्राची ने आज तक से बातचीत करते हुए कहा कि सफलता का क्रेडिट शिक्षकों और परिवारजन को जाता है. जिन्होंने हमेशा कहा कि मैं कर सकती हूं. प्राची ने कहा कि मैंने पहले सिर्फ टीवी में देखा था कि किसी स्टूडेंट के 100 में सौ अंक आते हैं और राजस्थान में वो टॉप कर रहे हैं. उसके बाद से ही मैंने भी ठाना कि मैं टॉप करूंगी और उसके बाद से कॉन्फिडेंस आया और मुझे लगा कि मैं भी कर सकती हूं. प्राची ने कहा कि पढ़ाई तो करनी थी लेकिन इसमें सबसे जरूरी होता है मार्गदर्शन जो मेरे शिक्षकों ने मुझे दिया. उन्होंने मुझे पढ़ाई के साथ मेरे डाउट्स क्लियर करने में मेरी मदद की. मुझे यह तो पता था कि मेरे अच्छे नंबर आएंगे और मैं टॉप करूंगी. लेकिन इतना नहीं पता था कि सभी विषयों में 100 में से 100 अंक आएंगे.

UP News: वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार; युवक ने 8 बार डाला वोट….

आईएएस बनने का सपना 

प्राची ने कहा कि मैं आईएएस बनना चाहती है. उनके पिता का नाम नरेंद्र कुमार सोनी और माता का नाम बेबी है. प्राची एक्सिस अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्र हैं. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती थी और शुरुआत से ही लगातार मैंने कभी पढ़ाई नहीं छोड़ी या पढ़ाई के अलावा किसी अन्य चीज को प्राथमिकता नहीं दी. हमेशा पढ़ाई पर मेरा फोकस रहता था. प्राची की मां बेबी हाउसवाइफ है. जबकि पिता बैंक में नौकरी करते हैं. प्राचीन ने अन्य युवाओं व छात्रों को संदेश देते हुए कहा जो लोग लगातार पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन उसके बाद भी अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं.उन लोगों को अपने शिक्षकों की मदद लेनी चाहिए. उनका मार्गदर्शन लेने में ही सफलता मिलती है. जो शिक्षक कहते हैं उसे मानना जरूरी होता है और उसको ही फॉलो करके आप जीवन में कामयाबी हासिल कर सकते हैं.

स्कूल व परिवार में है जश्न का माहौल

प्राची के पिता ने कहा कि उनको अपनी बेटी पर गर्व है. बेटी ने राजस्थान में टॉप किया है और उसके सभी विषयों में 100 में से 100 अंक आए हैं. राजस्थान बोर्ड में शायद पहली बार किसी छात्र ने ऐसा किया है.

स्कूल में बांटी मिठाइयां

स्कूल के शिक्षकों और स्टूडेंट्स ने मिलकर स्कूल में आसपास क्षेत्र में मिठाई बाटी और स्कूल में जश्न का माहौल नजर आया. स्टूडेंट्स के साथ टीचर ढोल नगाड़े पर डांस करते दिखाई दिए. सभी ने प्राची का सम्मान किया. उसे साफा पहनाया व माला पहनकर बधाई दी.

राजस्थान बोर्ड में पहली बार आए सभी सब्जेक्ट में 100 में से 100

सीबीएसई, यूपी बोर्ड, एमपी बोर्ड सहित अन्य बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट के 100 में से 100 अंक कई बार आए हैं. लेकिन राजस्थान बोर्ड में पहली बार अलवर की प्राची ने सभी विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं. प्राची की मार्कशीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

 

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर