Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:35 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

अमर शहीद राकेश मीना की बेटी की शादी में पहुंचकर सीआरपीएफ के अधिकारियों ने किया कन्या दान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अमर शहीद राकेश मीना की बेटी की शादी में पहुंचकर सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बेटी का कन्या दान किया।

राजगढ़(अलवर)। उपखंड क्षेत्र के दुब्बी गांव में अमर शहीद राकेश मीना की बेटी का विवाह 23 अप्रैल को सम्पन्न हुआ। शहीद के चाचा रामप्रसाद पंच दुब्बी व सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश भाबला ने बताया कि शहीद राकेश मीना के चार बेटियां हैं। जिनमें से सबसे बड़ी बेटी सारीका का विवाह नरेन्द्र मीना पुत्र मानसिंह कटहड्या कल्याणपुर कठूमर निवासी के साथ 23 अप्रैल को सम्पन्न हुआ। इस शादी में बडे बडे आला-अधिकारियों ने आकर शहीद की बेटी सारीका को आशीर्वाद दिया। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स समुह केन्द्र अज़मेर से डीआईजी संजय के साथ दो कमांडेंट, इंस्पेक्टर,राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनिषा मीना एवं सीआरपीएफ बटालियन के जवान शहीद की बेटी सारीका की

शादी में पहुंचकर वर वर वधू को आशीर्वाद दिया। सीआरपीएफ कोष से एक लाख इक्यावन हजार रुपए की सहायता व मैरीज प्रमाण पत्र जारी होते ही सारीका के खाते में डाले जाएंगे। केन्द्र समुह प्रथम अज़मेर बटालियन की तरफ़ से एसी मिक्सर इलेक्ट्रॉनिक चुल्हा अन्य सामान गिफ्ट भेंट किया और 21000 रुपए नगद कन्या देकर बिटिया को आशीर्वाद दिया। बिटिया की शादी में हर व्यक्ति शहीद को नमन करके याद कर रहे थे खुशी के साथ शहीद की यादों में उदासीनता भी छाई हुई। लेकिन जब सीआरपीएफ की बटालियन पहुंची तब सबके होंसले बढ गये सीआरपीएफ के अधिकारी व जवानों ने कहा की हम आपके बेटे भाई व बिटिया के पिता को तो हम नहीं ला सकते लेकिन आपके परिवार के हर सुख-दुख में आपके कंधे से कंधे मिलाकर रहेंगे अमर शहीद राकेश की परछाई बनकर उनका डिपार्टमेंट परिवार हमेशा आपके परिवार केहमेशा खड़ा रहेगा।

राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनिषा मीना ने कहा कि राजस्थान पुलिस शहीद के परिवार के साथ हमेशा सुख दुःख में साथ हैं और साथ रहेगी। शहीद आपके परिवार का नही पूरे देश का बेटा है देश के लिए शहीद होने वाले अमर शहीद के बच्चे पूरे देश के बच्चे हैं। हम इनके हर सुख-दुख में साथ खड़े रहेंगे सीआरपीएफ के जवान ने चुनरी तानकर बिटिया सारीका को स्वागत स्टेज़ पर लाए और सभी अधिकारियों ने जवानों ने व शादी में पधारे अतिथियों ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। दुसरे दिन बिटिया घर से विदा होने से पहले वर वधू ने शहिद स्मारक पर आकर बिटिया ने अमर शहीद अपने पिता से दामाद ने अपने ससुर से आशीर्वाद लिया उसके बाद समस्त ग्रामवासी रिस्तेदार व परिवार वालों बिटिया को विदाई करके ससुराल कटेड्या कल्याणपुर कठुमर भेजी सीआरपीएफ बटालियन शहीद की बेटी की शादी पहुंचने पर आम जनता फोज का उत्साहवर्धन करके सराहना कर रहे हैं। हजारों लोगों ने फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल पर फोटो वीडियो डालकर अमर शहीद राकेश मीना की बिटिया को बधाई शुभकामनाएं दे रहे हैं। शहीद की बेटी की शादी में हजारों लोगों ने शिरकत की यह शादी की पूरे क्षेत्र चर्चा हो रही है।

विजेन्द्र कुमार सैनी
Author: विजेन्द्र कुमार सैनी

बसवा संपर्क सूत्र 8209111390

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर