Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 2:24 pm

लेटेस्ट न्यूज़

Sarkari Naukri 2024: जानें कब कहां और कैसे करें आवेदन……..’राजस्थान में सफाई कर्मचारी पद पर निकली 23 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरी…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024:राजस्थान सरकार के स्थानीय स्वशासन विभाग ने सफाई कर्मचारी के पदों पर सीधी भर्तियां जारी की हैं, जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकेंगे। राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 में आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन रहेगी, जिसके तहत एलएसजी विभाग राजस्थान के 185 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इस आर्टिकल में जान लीजिए आवेदन से लेकर चयन प्रक्रिया तक पूरी डिटेल।

आवेदन की तारीख

राजस्थान सफाई कर्मचारी 2024 में आवेदन 7 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं और उम्मीदवार 6 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने वाले उम्मीदवार 11 नवंबर 2024 से 25 नवंबर 2024 के बीच अपने जमा किए गए आवेदन पत्रों को संपादित या सही कर सकते हैं।

इस कंटेस्टेंट को हरा टॉप 3 में पहुंचे करणवीर…..’खतरों के खिलाड़ी 14 को मिल जाएगा विनर….

भर्तियों की क्षेत्रवार जानकारी

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका में गैर-अनुसूचित क्षेत्र और अनुसूचित क्षेत्रों के आधार पर इन भर्तियों की रिक्तियों की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

क्षेत्र रिक्तियों की संख्या वेतनमान
गैर-अनुसूचित क्षेत्र 23,390 18,900 – ₹56,800 रुपये
अनुसूचित क्षेत्र 430
कुल 23820
पात्रता मानदंड क्या हैं ?

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका के जरिए पात्रता मानदंड की जांच कर सकते हैं।

नागरिकता: आवेदक भारतीय नागरिक और राजस्थान के निवासी होने चाहिए।

आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 01 जनवरी 2025 की कट-ऑफ तिथि को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आयु सीमा में छूट: राजस्थान के एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/बीसी पुरुष उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में 5 वर्ष, सामान्य महिलाओं के लिए 5 वर्ष, राजस्थान एससी/एसटी/ओबीसी/बीसी/ईडब्ल्यूएस महिला उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष और अन्य श्रेणियों के लिए सरकारी दिशा-निर्देशों के आधार पर छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। मगर, उम्मीदवारों के पास सड़क की सफाई और सार्वजनिक सीवरेज की सफाई में एक वर्ष का कार्य अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए। अनुभव प्रमाण पत्र मुख्य नगरपालिका अधिकारी या नगर निगम से संबद्ध किसी अन्य अधिकृत अधिकारी/ठेकेदार/अधिकृत संस्था द्वारा जारी किया जाना चाहिए।

आवेदन के लिए जरूरी दस्तावेज
  • उम्मीदवारों की फोटो और हस्ताक्षर
    अंगूठे का निशान
    जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
    ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
    पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
    एक साल का कार्य अनुभव प्रमाण पत्र
    चरित्र प्रमाण पत्र
    राजस्थान का निवासी
    वैध ईमेल पता और मोबाइल नंबर
    विवाह प्रमाण पत्र (यदि विवाहित हैं)
    खेल प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
    आपके आवेदन दावे को साबित करने वाले अन्य प्रासंगिक प्रमाण पत्र
    राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क 2024
आवेदन शुल्क कितना है ?
श्रेणी राशि
यूआर 600 रुपये
आरक्षित/दिव्यांग 400 रुपये
चयन प्रक्रिया क्या है ?

प्राधिकरण लॉटरी प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा। लॉटरी प्रक्रिया आईटी और संचार विभाग द्वारा विकसित ऑनलाइन सॉफ्टवेयर द्वारा निष्पादित की जाएगी। क्षेत्रों और श्रेणियों के अनुसार उपलब्ध पदों की संख्या के अनुसार चयन किया जाएगा। लॉटरी प्रक्रिया के आधार पर अंतिम चयन सूची आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर