Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 3:33 am

लेटेस्ट न्यूज़

PAK vs BAN 2nd Test: पहली बार टेस्ट सीरीज में किया क्लीनस्वीप……’बांग्लादेश ने लगाया पाकिस्तान को फेंटा…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पाकिस्तान को अपने ही घर पर बांग्लादेश ने जबर्दस्त फेंटा लगाया है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने क्लीनस्वीप कर इतिहास रच डाला है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ क्लीनस्वीप किया है। 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 56 ओवर में चार विकेट गंवाकर 185 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। अबरार अहमद की गेंद पर शाकिब अल हसन ने जैसे ही विजयी चौका लगाया, बांग्लादेश के पूरे खेमे में जश्न शुरू हो गया। बांग्लादेश में हालात पिछले कुछ महीनों में बहुत खराब रहे हैं, ऐसे में बांग्लादेशी क्रिकेट फैन्स के लिए इस टेस्ट सीरीज जीत के मायने बहुत खास हैं।

Workout Tips: रोजाना 20 मिनट की एक्सरसाइज और टोन हो गई बॉडी की हर मसल…..

पाकिस्तान क्रिकेट का क्या सबसे खराब दौर है ये?

सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग XI में बदलाव किया, पिच को लेकर हुई किचकिच के बाद पिच में भी काफी ज्यादा बदलाव देखेने को मिला, लेकिन रिजल्ट में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला। मैच के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया, दूसरे दिन पाकिस्तान की पूरी टीम 274 रनों पर ऑलआउट हो गई और बांग्लादेश ने जवाब में 26 रनों तक छह विकेट भी गंवा दिए थे। एक समय ऐसा लगा कि पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में मिली 10 विकेट की हार का बदला लेगा और इस मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हरा भी देगा, लेकिन फिर लिटन दास और मेहंदी हसन मिराज ने मिलकर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। खैर पानी फेरने का काम बांग्लादेश ने अकेले नहीं किया, पाकिस्तान की घटिया फील्डिंग ने भी बांग्लादेश को मैच में वापसी करने में काफी मदद की। पहली पारी में जहां बांग्लादेश के लिए 50 रन भी मुश्किल नजर आ रहे थे, उसने 262 रन बना डाले। पाकिस्तान दूसरी पारी में महज 172 रनों पर ही ऑलआउट हो गया और बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला।

क्या रहा था पहले टेस्ट मैच का रिजल्ट

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर ही सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत थी। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 448 रनों पर घोषित की थी, जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन बना डाले थे, जिसके बाद पाकिस्तान दूसरी पारी में 146 रनों पर ही ऑलआउट हो गया था और बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 30 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। बांग्लादेश के विकेटकीपर बैटर मुशफिकुर रहीम ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर