Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 5:23 am

लेटेस्ट न्यूज़

PCB हेड को मिल जाएगी बड़ी जिम्मेदारी…….’जय शाह के ICC चेयरमैन बनने से पाकिस्तान की होगी चांदी…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Jay Shah ICC chairman: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इतिहास रच दिया है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नए चेयरमैन बने हैं. वह आईसीसी के सबसे युवा चेयरमैन सेलेक्ट हुए हैं. बीसीसीआई में उनके उत्तराधिकारी को लेकर चर्चा तेज हो रही है. दूसरी ओर. एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख के रूप में उनके रिप्लेसमेंट का नाम भी सामने आ रहा है. आईसीसी चेयरमैन पद संभालते ही उन्हें  न केवल बीसीसीआई के सचिव की भूमिका बल्कि एसीसी के अध्यक्ष का पद भी छोड़ना होगा.

पीसीबी हेड को मिल सकता है ये पद

एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख मोहसिन नकवी नए एसीसी अध्यक्ष बनने की दौड़ में आगे चल रहे हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नकवी नए एसीसी प्रमुख के रूप में जय शाह की जगह लेंगे.  इस फैसले की आधिकारिक घोषणा इस साल के अंत में की जाएगी. पीटीआई सूत्र के हवाले से कहा गया है, ”जब इस साल के अंत में एसीसी की बैठक होगी तो यह पुष्टि हो जाएगी कि नकवी दो साल के कार्यकाल के लिए अगले अध्यक्ष होंगे. जब जय शाह पद छोड़ देंगे, तो पीसीबी प्रमुख कार्यभार संभालेंगे.”

Health Tips: इन लोगों को कर सकता है नुकसान……..’रोज खाते हैं रेड-रेड एप्पल तो पढ़ लें ये खबर….

जय शाह आईसीसी बॉस बनने वाले पांचवें भारतीय

अब तक 4 भारतीय आईसीसी चीफ का पद संभाल चुके हैं. जगमोहन डालमिया 1997-2000 तक, शरद पवार 2010-2012 तक, एन श्रीनिवासन 2014-15 तक और शशांक मनोहर 2015-2020 तक आईसीसी अध्यक्ष/चेयरमैन रहे हैं. ध्यान रहे कि 2015 से पहले इस पद को अध्यक्ष कहा जाता था, बाद में इसे चेयरमैन कहा जाने लगा. जय शाह अब आईसीसी बॉस बनने वाले पांचवें भारतीय बन गए.

आईसीसी चेयरमैन बनने पर जय शाह ने क्या कहा था?

नए आईसीसी चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुने जाने के बाद जय शाह ने कहा था, “आईसीसी चेयरमैन के रूप में नामांकन से मैं विनम्र हूं. मैं आईसीसी टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ मिलकर क्रिकेट को और ग्लोबल बनाने के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं, जहां कई प्रारूपों के को संतुलित करना, टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना अधिक महत्वपूर्ण होता जा रहा है. हमारा लक्ष्य क्रिकेट को पहले से कहीं अधिक लोकप्रिय बनाना है.”

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर