Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 4:44 am

लेटेस्ट न्यूज़

Public Holiday: 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर – बैंक, स्कूल और दफ्तर रहेंगे बंद…….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अगस्त के महीने में छुट्टियां ही छुट्टियां है, अब दो और छुट्टियां लोगों को मिल जाएंगी। पहले 15 अगस्त पर लोगो को लाॅग विकेंड से राहत मिली वहीं अब जन्माष्टमी पर भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर मध्यप्रदेश सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। सीएम मोहन यादव ने खुद ट्वीट कर 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की जानकारी दी है। जिसके कारण अब 26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब बंद रहेंगे। ऐसे में लोग रविवार और सोमवार दो छुट्टी का आनंद ले सकेंगे।

दरअसल, 25 अगस्त को रविवार है, इसलिए सभी स्कूल, ऑफिस, और बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा, जिसके लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस महीने, 24 अगस्त शनिवार,25 अगस्त रविवार, और 26 अगस्त सोमवार को लगातार तीन दिनों का अवकाश होगा, जिससे लोग लंबे वीकेंड का आनंद उठा सकेंगे।

Health Tips: सेहत पर पड़ेगा ये 4 असर………’ठंडा खाना खाने वाले ध्यान दें……..’

बता दें कि मंगलवार को हुई मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में भी इस बात पर चर्चा हुई है। कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने सभी मंत्रियों से कहा कि 26 अगस्त को वो जन्माष्टमी पर अपने अपने प्रभार वाले जिलों में रहें और वहां जन्माष्टमी पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होकर धूमधाम से जन्माष्टमी मनाएं।

जन्माष्टमी का महत्व

जन्माष्टमी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाई जाती है, जिन्हें भगवान विष्णु का आठवां अवतार माना जाता है। श्रीकृष्ण का जन्म उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक कालकोठरी में आधी रात को हुआ था, इसलिए कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा रात के मध्य में की जाती है। इस वर्ष, जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर