Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 2:08 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

1st मैरिज एनिवर्सरी पर पति से पत्नी ने मांगा डिवोर्स: ‘UPSC एग्जाम’ में मुझे तलाक कोटे का मिल जाएगा फायदा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

विवाह बंधन में बंधने के बाद नया जोड़ा शादी की सालगिरह बड़े ही धूमधाम से मनाता है. लेकिन राजस्थान की एक विवाहिता ने फर्स्ट  मैरिज एनिवर्सरी पर ऐसा सरप्राइज दिया कि पति के होश उड़ गए. खुद जयपुर से चलकर प्रतापगढ़ सरप्राइज देने गए पति से पत्नी ने बदले में तलाक मांग लिया. हालांकि, इससे पहले ही शादी के दूसरे दिन ही पत्नी ने तलाक की मांग रख दी थी. लेकिन तब किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और एकबारगी ऐसा सुन पति ने इसे हंसी-मजाक ही समझा. मगर बाद में पत्नी ने तलाक के पीछे की वजह बताई तो उसके पैरों तले मानो जमीन खिसक गई.

दरअसल, जयपुर के मंगलम सिटी में रहने वाले एक युवक (कुणाल) की शादी प्रतापगढ़ की रहने वाली युवती रानी (बदला हुआ नाम) से एक साल पहले हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों के अनुसार  हुई थी. नई-नवेली दुल्हन को लेकर जयपुर पहुंचे दूल्हे के घर में जैसे ही विवाह की रस्में पूरी हुईं तो दुल्हन ने अगले ही दिन तलाक लेने की बात कही. कहा कि एक साल होने पर आपसी सहमति से तलाक ले लेंगे.

अब जब शादी की फर्स्ट एनिवर्सरी आई तो पत्नी ने उसी बात को वापस दोहराते हुए तलाक मांग लिया. जब पति ने इसकी वजह पूछी तो पत्नी ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में उसे तलाक कोटे का फायदा मिल जाएगा और इसके लिए ही उसने शादी की थी, तभी तो शादी के अगले दिन तलाक मांग लिया. ऐसा सुन पति ने साफ इनकार कर दिया. लेकिन पत्नी ने उसे झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दे दी.

CBSE DECLARED 12th Result 2024: 87.98 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास, सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित….

इसके बाद पीड़ित कुणाल ने कई बार पुलिस थाने के चक्कर काटे लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई. अब बीते शनिवार को न्यायालय अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद करधनी थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है.

थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, कुणाल ने बताया कि वह साल 2013 में फोटोग्राफी और वर्तमान में एसी रिपेयरिंग एंड सर्विसेज का कार्य कर जीवनयापन करता है. 11 साल पहले दिसंबर 2013 में प्रतापगढ़ निवासी लड़की रानी के पिता ने फोटोग्राफी के लिए संपर्क किया था. उसी समय रानी से पहली मुलाकात से प्रतापगढ़ में ही हुई थी. रानी साल 2016 में 12वीं पास कर कनोडिया कॉलेज जयपुर में एडमीशन लेकर पीजी में रहने आ गई. जिसके बाद लगातार कुणाल के संपर्क में रही. पढ़ाई के दौरान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के बाद रानी ने UPSC की तैयारी भी जयपुर में रहकर की. उसी समय जयपुर के वैशाली नगर  में कमरा किराये पर लेकर रहने के दौरान कुणाल और रानी में प्यार हो गया. फिर प्रेम दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में साथ रहे और साल 2018-19 में मंगलमसिटी जयपुर में फ्लेट किराये पर निवास कर यूपीएससी की तैयारी करने लगी.

इसके बाद 27 अक्टूबर 2020 को रानी के पिता की मृत्यु हो गई. फिर 4 जुलाई 2021 को रानी के भाई के विवाह के दौरान कुणाल की सगाई प्रतापगढ़ में परिवारजनों और रिश्तेदारों की सहमति से हुई थी.

सगाई के बाद 27 सितंबर 2022 को टीएमपी कोटे का फायदा उठाकर रानी की सहायक जन सम्पर्क अधिकारी के पद पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग प्रतापगढ़ में नौकरी लग गई. उसके पश्चात् रानी ने पीड़ित को बताया कि वह यूपीएससी कम्पीटशन भी क्लीयर करेगी. इसके लिए शादी से साफ इनकार कर दिया लेकिन बाद में अचानक यूपीएससी एग्जाम में मदद करने की बात कहकर विवाह करने के लिए तैयार हो गई.

इसके बाद 17 फरवरी 2023 को हिंदू धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार बिना दहेज की मांग किए प्रतापगढ़ में शादी संपन्न हुई. शादी के अगले दिन वह जयपुर पहुंचे तो एक साल पूरा होने पर आपस में सहमति से तलाक लेकर यूपीएससी एग्जाम में तलाक कोटे का फायदा उठाकर सलेक्शन होने की बात कह सहयोग मांगा. तब कुणाल ने इसका कोई जवाब नहीं दिया लेकिन कुछ दिन बाद पत्नी रानी वापस प्रतापगढ़ जाने की जिद करने लगी लेकिन मना करने के बावजूद चली गई.

इसके बाद फोन पर संपर्क तोड़ बातचीत करना भी बंद कर दिया. लेकिन फिर शादी का एक साल पूरा होने पर कुणाल एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने के लिए प्रतापगढ़ पहुंचा, लेकिन पत्नी रानी ने पति को धमकाया कि सहमति से तलाक के लिए राजी होने पर ही विवाह की वर्षगांठ सेलिब्रेट कर पाऊंगी. वरना झूठे केस में फंसा दूंगी.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर